May 18, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

सिद्धू आउट अब अमरिंदर बने कांग्रेस पंजाब कांग्रेस के मुखिया …

कांग्रेस पार्टी ने अमरिंदर सिंह बरार को पंजाब में पार्टी का नया प्रमुख नियुक्त किया है। पंजाब में विधानसभा चुनाव हारने के बाद पीसीसी चीफ नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया था।

कांग्रेस पार्टी ने अमरिंदर सिंह बरार को पंजाब में पार्टी का नया प्रमुख नियुक्त किया है। जबकि प्रताप सिंह बाजवा विधायक दल के नए नेता चुने गए हैं। चुनाव से पहले नवजोत सिंह सिद्धू पीसीसी चीफ थे, जबकि चरणजीत सिंह चन्नी प्रदेश में पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार थे।

दरअसल, पंजाब विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के कहने पर नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद से पार्टी प्रदेश प्रमुख का पद खाली चल रहा था। इसी कड़ी में शनिवार को कांग्रेस पार्टी ने पीसीसी चीफ के लिए अमरिंदर सिंह बरार के नाम पर मुहर लगा दी है।

गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा चुनाव में चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी को आम आदमी पार्टी से करारी शिकस्त मिली थी। भगवंत मान के नेतृत्व में आप ने 92 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि कांग्रेस पार्टी को महज 18 सीटों पर संतोष करना पड़ा था। यहां तक कि नवजोत सिंह सिद्धू अपनी विधानसभा सीट से चुनाव हार गए थे।

Share
Now