May 18, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच शिवपाल का यू टर्न अखिलेश की तारीफ़ कर सबको …

भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच प्रसपा मुखिया शिवपाल सिंह यादव का सपा के प्रति एक बार फिर प्रेम छलका। जसवंतनगर में रविवार को टैबलेट वितरण के दौरान उन्होंने कहा कि सपा सरकार में बिजली की समस्या नहीं रहती थी। आज बिजली कब आती और कब जाती कुछ पता नहीं रहता। अखिलेश यादव से मतभेदों के बीच शिवपाल का यह बयान काफी अहम माना जा रहा है

रविवार को जमुना बाग स्थित आईटीआई कॉलेज में छात्र-छात्राओं को टैबलेट वितरण के दौरान पूर्व मंत्री एवं विधायक शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमें समय के साथ चलना चाहिए। आधुनिक समय में स्मार्टफोन और टैबलेट बच्चों की जरूरत हैं। उन्होंने कहा कि हम सब को आत्मनिर्भरता की ओर आगे बढ़ना है। गरीबी मिट नहीं रही और असमानताएं बढ़ती जा रही हैं।

ऐसे में सबको आत्मनिर्भर बनना है। डॉ. लोहिया ने समाज की तरक्की के लिए बहुत कुछ किया है। शिक्षा ही नहीं सभी क्षेत्रों में डिजिटल तरीके से आगे बढ़ने की जरूरत है। इस बात को उन्होंने पहले भांप लिया था। इसलिए अपनी सरकार के दौरान युवा छात्रों को लैपटॉप बांट कर डिजिटल शिक्षा की ओर आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 101 लाभार्थी छात्र-छात्राओं ने खुशी जाहिर की है।

भाजपा पर किया कटाक्ष

शिवपाल सिंह यादव ने सरकार की लैपटॉप वितरण योजना को सराहा पर भाजपा पर कटाक्ष भी किया। कहा कि आज लोगों को बिजली का ज्यादा बिल देना पड़ रहा है। शासन को चाहिए कि वह गरीबों और पिछड़ों को फ्री बिजली मुहैया कराए।

Share
Now