February 8, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

आज ऋषिकेश में फसे हुए गुजरात के 56 लोग वापस गुजरात रवाना हुए है।

ऋषिकेश: आज ऋषिकेश में फसे हुए गुजरात के 56 लोग वापस गुजरात रवाना हुए है। गुजरात सरकार ने कुछ पुलिस वालों के साथ 4 बसें उनको लाने के लिए भेजी थी। लॉक डाउन के चलते यह लोग पिछले 40 दिनों से स्वामीनारायण आश्रम ऋषिकेश में फंसे हुए थे।

लोग पिछले 40 दिनों से स्वामीनारायण आश्रम ऋषिकेश में फंसे हुए है और वहीं दर्शना जर्दोश जो सूरत से सांसद जा, ने टेहरी ज़िलादकारी से इस बाबत 17-04-2020 को एक पत्र भी भेजा था जिसमे उन्होने लिखा था कि “यह सूरत लोकसभा के मेरे निर्वाचन क्षेत्र से 53 यत्रियों और वडताल से 4 यत्रियों के बारे में है जो तीर्थयात्रा के लिए ऋषिकेश में हैं। वे सूरत वापस आना चाहते हैं लेकिन दुर्भाग्य से सरकार द्वारा लॉकडाउन के कारण और सीओवीआईडी -19 के कारण राज्य की सीमाओं को अचानक बंद करने के कारण, वे लॉकडाउन के दिन 1 के बाद से ऐसा करने में असमर्थ हैं। मेरा अनुरोध है कि उनकी सूरत में वापसी की व्यवस्था की जाए। वे वर्तमान में स्वामीनारायण आश्रम ऋषिकेश में हैं।”

अब उत्तराखंड सरकार को भी उत्तराखंड के जितने लोग अभी उत्तराखंड में आना चाह रहे है, जो बहुत दिनों से उत्तराखंड में प्रवेश कर अपने घरों को जाना चाहते है, उनको भी इसी प्रकार से वापस लाया जाए। साथ ही उत्तराखंड में फसे हुए अन्य लोग जो उत्तराखंड से बहार अपने राज्य में जाना चाहते है, उनको भी फोरी तोर पर नियमों का पालन करा के अपने अपने राज्यों में भेजा जाए।

Share
Now