Sat. Sep 25th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

राहुल गांधी ने साधा निशाना, कहा- धर्म की दलाली करती है बीजेपी, खुद को बोलती ….

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महिला कांग्रेस का नया लोगो जारी किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी और आरएएस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी धर्म की दलाली करती है लेकिन खुद को हिंदू पार्टी कहती है. 

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने महिला कांग्रेस का नया लोगो जारी किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी (BJP) और आरएएस (RSS) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी धर्म की दलाली करती है लेकिन खुद को हिंदू पार्टी कहती है. 

उन्होंने कहा कि बीजेपी खुद को हिंदू पार्टी कहती है लेकिन देवी लक्ष्मी पर हमला (अर्थव्यवस्था कमजोर कर) करती है. और महिलाओं की ताकत को कमजोर कर मां दुर्गा पर हमला करती है. बीजेपी धर्म की दलाली करती है लेकिन खुद को हिंदू पार्टी बताती है.

राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में बीजेपी की सरकार है. इनकी जो विचारधारा है और जो हमारी विचारधारा है, उसमें से एक ही विचारधारा देश पर राज करेगी. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेसी होते हुए मैं समझता हूं कि मैं बाकी विचारधारा के साथ कंप्रोमाइज कर सकता हूं पर मैं आरएसएस की विचारधारा के साथ कभी समझौता नहीं कर सकता.

RSS पर साधा राहुल गांधी ने निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आगे कहा कि कांग्रेस की विचारधारा, सावरकर की विचारधारा में क्या फर्क है?  भाजपा के लोग कहते हैं कि वह हिंदू पार्टी है तो अगर पिछले 200 साल में एक व्यक्ति ने हिंदू धर्म को समझा हो उस व्यक्ति का नाम महात्मा गांधी है. इसको हम भी मानते हैं, इसको बीजेपी की लोग भी मानते हैं.  अगर गांधी ने हिंदू धर्म को समझा और अपनी पूरी जिंदगी उसी विचारधारा में लगाई तो उस व्यक्ति की छाती में आरएसएस के लोगों ने गोली क्यों मारी? गांधी को पूरी दुनिया ने मिसाल समझा, उन्होंने दुनिया को अच्छी तरह से अहिंसा के बारे में समझाया.

नोटबंदी और जीएसटी के मोर्चे पर भी घेरा

इसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि दूसरी बात दिवाली का समय है, लक्ष्मी जी की मूर्ति आपने देखी है लक्ष्मी क्या हैं? लक्ष्य पूरा करती है. दुर्गा क्या है?  दुर्गा शब्द आता है दुर्ग से रक्षा. लक्ष्मी की शक्ति नोटबंदी से कमजोर हुई. जीएसटी लागू किया लक्ष्मी की शक्ति कम हुई,  ये झूठे हिन्दू हैं. मोहन भागवत के साथ आपने किसी महिला की फोटो देखी है?  नहीं देखी है ? उनको सिर्फ दबाना आता है. आरएसएस ने किसी महिला को देश का प्रधानमंत्री नहीं बनाया कांग्रेस ने बनाया है.

बीजेपी प्रवक्ता ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि यह वही राहुल गांधी हैं जिन्होंने बहादुर जवानों के लिए ‘खून की दलाली’ शब्द का इस्तेमाल किया था. अब वह हिंदू देवी-देवताओं का इस्तेमाल कर रहे हैं जो अपमानजनक है. उन्हेें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए.

Share
Now