February 7, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

सवा तीन लाख रुपए महीने किराए पर उठा पान का खोखा! नोएडा के इस खोखे की नीलामी ने किया हैरान….

यूपी के नोएडा में एक पान का खोखा सवा तीन लाख रुपए महीने के किराए पर उठा है. ये नीलामी सुनकर लोग हैरान हो रहे हैं. नोएडा में जमीन और दुकानों की कीमत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यहां खान पान के खोखों की नीलामी लाखों रुपये के मासिक किराए पर की गई है.

नोएडा प्राधिकरण ने मंगलवार को जिले के सेक्टर-18 में किराए पर कियोस्क (खोखों) की नीलामी रखी थी. इन 10 खोखों में से सबसे बड़ी बोली सवा तीन लाख रुपये महीना किराए की लगाई गई है. यह बोली सेक्टर-18 में बीड़ी-सिगरेट बेचने वाले एक दुकानदार सोनू झा ने लगाई है. हैरानी की बात यह है कि इस खोखे यानि कियोस्क का क्षेत्रफल सिर्फ 7.59 वर्गमीटर है.

प्राधिकरण ने जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा प्राधिकरण ने खोखे का आरक्षित किराया 27,000 रुपये महीना तय किया था. अब नीलामी में इससे ऊपर की बोली लगानी थी. इस योजना में 10 खोखे नीलाम किए जाने थे. मंगलवार को सात खोखों पर बोली लगाई गई है. इस दौरान खोखे को तीन लाख पच्चीस हजार रुपए में किराए पर लिया गया.

बताया जा रहा है कि यह बोली 20 लोगों ने लगाई थी. व्यापारी सोनू कुमार झा को 14 महीने के अग्रिम किराए का भुगतान करना है और पैसा जमा होने के बाद 10 दिन में अलॉटमेंट लेटर दे दिया जाएगा. इसी कड़ी में अन्य खोखे 1 लाख 90 हजार रुपए, 1 लाख 80 हजार रुपए, एक लाख तीन हजार रुपए और 70 हजार और 69 हजार रुपए की बोली लगाई गई.

Share
Now