Tue. May 11th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

T-20 वर्ल्ड कप खेलने भारत आएगी पाकिस्तान टीम- इन स्टेडियमों पर खेले जाएंगे मैच…

  • भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तानी क्रिकेटरों को भारत में अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए वीजा मिलेगा.
  • BCCI की शीर्ष परिषद को बोर्ड सचिव जय शाह ने सरकार से आश्वासन मिलने के बाद शुक्रवार को बैठक में वीडियो कांफ्रेंस में यह जानकारी दी

पाकिस्तान के क्रिकेटरों को भारत में अक्टूबर में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए वीजा मिलेगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सरकार से आश्वासन मिलने के बाद यह जानकारी दी। शाह ने शुक्रवार को हुई बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी।

यह भी बताया गया कि टी-20 विश्व कप नौ स्थानों पर होगा और फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा। बीसीसीआई शीर्ष परिषद की शुक्रवार को हुई वर्चुअल बैठक में इस बात की सूचना दी गई है।

अन्य स्थानों में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद, धर्मशाला और लखनऊ शामिल हैं। परिषद के एक सदस्य ने बताया, ‘पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वीजा का मसला हल हो चुका है।

अभी हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि फैन्स को आने की अनुमति दी जाएगी या नही। यह समय रहते तय होगा।’ गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान ने राजनयिक संबंधों में तनाव के कारण लगभग एक दशक से आपस में क्रिकेट नहीं खेला है।

ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी महिला क्रिकेट टीम
इसके अलावा शीर्ष परिषद ने यह भी फैसला किया गया कि पिछले साल की तरह ही इस बार भी तीन टीमों का महिला टी-20 चैलेंज खेला जाएगा और इसके तुरंत बाद टीम इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। इसमें कहा गया कि, ‘लड़कियां इंग्लैंड में पूरी सीरीज खेलेंगी। जब वे लौटेंगी तो वेस्टइंडीज या दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम दोबारा बाइलेटरल सीरीज के लिए आएगी।’ इसके बाद टीम सफेद गेंद की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी और फिर न्यूजीलैंड में एक अन्य सीरीज खेलेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ बाइलेटरल सीरीज या फिर ट्राई सीरीज वनडे विश्व कप से पहले होगी।’

Share
Now