January 21, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

Omicron: क्रिसमस-न्यू ईयर पार्टी पर लगा ग्रहण मुंबई में आज से 31 दिसंबर तक…..

कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन भारत में भी तेजी से पैर पसारते जा रहा है। महाराष्ट्र और केरल में बुधवार को इस नए वैरिएंट के 4-4 नए मरीज मिले,वहीं तमिलनाडु में भी एक केस सामने आया। देश में अब तक ओमिक्रॉन के 73 केस आ चुके हैं। सबसे ज्यादा 32 केस महाराष्ट्र में मिले हैं। इसी को देखते हुए मुंबई पुलिस प्रशासन की ओर से मुंबई में गुरुवार रात से 31 दिसंबर तक धारा 144 को लागू किया है। मुंबई पुलिस ने कहा कि शहर में CRPC (आपराधिक दंड प्रक्रिया संहिता) की धारा 144 के तहत 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी और बड़ी संख्या में लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध रहेगा, ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके।

50% लोगों को कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति
पुलिस ने कहा कि किसी आयोजन स्थल पर केवल 50% क्षमता तक लोगों को ही कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी और कार्यक्रमों के आयोजकों का फुली वैक्सीनेटिड होना अनिवार्य होगा। आदेश में यह भी कहा गया है कि कोविड के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि पिछली बार कोविड संक्रमण को लेकर महाराष्ट्र सबसे टॉप पर था। अब नए वैरिएंट के साथ भी महाराष्ट्र सर्वाधिक मरीजों वाला राज्य बना हुआ है।

बुधवार को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में ओमीक्रोन का पहला मामला सामने आया है। यहां एक 7 वर्षीय बच्चे के ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वहीं तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में दो विदेशी नागरिक कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए हैं। साउथ अफ्रीका से निकाल covid-19 का नया स्वरूप तेजी से दुनियाभर में फैलने लगा है। भारत में रोजाना इसके मामले सामने आ रहे हैं, जो एक चिंता का विषय बना हुआ है।

Share
Now