January 21, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

अब क्या रहेगी संयुक्त किसान मोर्चा की रणनीति भाजपा को लेकर भी बोले टिकैत…

कृषि कानूनों की वापसी और सरकार द्वारा मांगे मान लेने का आश्वासन मिल जाने के बाद राकेश टिकैत का रुख क्या होगा? क्या संयुक्त किसान मोर्चा अभी भी भाजपा का विरोध जारी रखेंगे? इस बारे में राकेश टिकैत का कहना है कि उन्हें राज्यों में जाने से रोक पाना असंभव है।

सरकार से मनमुटाव नहीं
गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने किसानों की मांगें मान ली हैं। इस संबंध में लिखित आश्वासन भी दिया जा चुका है। इसके बाद किसान दिल्ली बॉर्डर से अपना डेरा उठाकर जाने लगे हैं। हालांकि यह सवाल अभी भी कायम है कि क्या संयुक्त किसान मोर्चा अब भी भाजपा का विरोध जारी रखेगा? आजतक के साथ बातचीत में राकेश टिकैत ने इस सवाल का जवाब दिया। उन्होंने कहाकि सरकार से कोई मनमुटाव नहीं है। हालांकि आगे क्या होगा, इस बारे में फैसला नहीं हुआ है। टिकैत ने कहाकि अगर सरकार किसानों की मांग को पूरा नहीं करती है तो हम वापस आंदोलन करेंगे। वहीं यूपी चुनाव के संबंध में उन्होंने कहाकि वह जल्द ही इस बारे में अपने समर्थकों बताएंगे।

किसानों से कहा, खेतों पर ध्यान दें
बता दें कि आज सुबह टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर से झंडा दिखाकर किसानों के पहले जत्थे को रवाना किया। इस दौरान टिकैत ने कहाकि अगले 48 घंटे में यहां काफी इलाका खाली हो जाएगा। उन्होंने कहाकि हालांकि इलाके को पूरी तरह से खाली होने में कम से कम हफ्ते भर का समय लगेगा। इसके साथ ही टिकैत ने किसानों से अपने खेतों पर ध्यान देने और शांतिपूर्ण ढंग से रहने की बात कही है। संयुक्त किसान मोर्चे की अगली बैठक 15 जनवरी को होगी। इस बीच टिकैत हरियाणा और कुछ अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात करेंगे।

Share
Now