January 20, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

PM मोदी का अखिलेश यादव पर तंज,उनका काम फीता काटना है और हमारा परियोजनाओं ….

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज शनिवार को सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना को राष्ट्र को समर्पित की। इस दौरान पीएम मोदी ने अखिलेश यादव पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि जब मैं दिल्ली से आ रहा था तो सोच रहा था कि अभी कोई कहेगा कि इसका फीता तो उसने ही काट दिया था तो मैं उनसे कहना चाहूंगा कि उनका काम फीता काटना है और हमारा परियोजनाओं को पूरा करना है। यह डबल इंजन की सरकार का कमाल है। पांच दशक से ज्यादा काम पांच साल में हो गया है ।

मोदी ने पहले की सरकारों पर हमला करते हुए कहा कि पहले जो सरकार में थे- वो माफिया को संरक्षण देते थे। आज योगी जी की सरकार, माफिया की सफाई में जुटी है। तभी तो यूपी के लोग कहते हैं- फर्क साफ है। पहले जो सरकार में थे- वो बाहुबलियों को बढ़ाते थे। आज योगी जी की सरकार गरीब, दलित,और आदिवासी सभी को सशक्त करने में जुटी है। तभी तो यूपी के लोग कहते हैं- फर्क साफ है।

पीएम ने कहा कि सरयू नहर परियोजना में जितना काम 5 दशक में हो पाया था, उससे ज्यादा काम हमने 5 साल से पहले करके दिखाया है। यही डबल इंजन की सरकार है। यही डबल इंजन की सरकार के काम की रफ्तार है। पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों पर हमला करते हुए कहा कि जब इस परियोजना पर काम शुरू हुआ था, तो इसकी लागत 100 करोड़ रुपए से भी कम थी। आज ये लगभग 10 हज़ार करोड़ रुपए खर्च करने के बाद पूरी हुई है। पहले की सरकारों की लापरवाही की 100 गुना ज्यादा कीमत देश को चुकानी पड़ी है।

उन्होंने कहा कि सरकारी पैसा है तो मुझे क्या, ये सोच देश के संतुलित और संपूर्ण विकास में सबसे बड़ी रुकावट बन गई थी। इसी सोच ने सरयू नहर परियोजना को लटकाया भी, भटकाया भी। आज से करीब-करीब 50 साल पहले इस पर काम शुरू हुआ था और आज इसका काम पूरा हुआ है।

रिपोर्टर:नताशा अरोरा

Share
Now