May 18, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

एक तरफा प्यार में कत्लेआम: लड़की के इनकार करने पर सिरफिरे ने खेला खूनी खेल, मां-बाप….

प्रयागराज के बाद अब गोरखपुर में सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां खोराबार के रायगंज में सोमवार की रात पति-पत्नी और बेटी की गला रेतकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई। तीनों रात में पैदल ही मटकोड़वा के कार्यक्रम में गांव जा रहे थे। हत्या कैसे हुई किसने की यह अभी नहीं पता चल पाया है। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों शव को मोर्चरी में रखवा दिया है। हत्या की खबर के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। मौका-ए वारदात पर भारी संख्या में फोर्स लगाई गई है। पुलिस प्रेमप्रसंग में हत्या की आशंका जता रही है। उसने आलोक नामक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि एकतरफा प्यार के चक्कर में आलोक ने यह करतूत की है।

खोराबार के रायगंज निवासी गामा निषाद विदेश में रहते थे। दो महीने पहले घर आए थे। उन्होंने गांव से करीब एक किलोमीटर दूर बंग्ला चौराहे पर अपना मकान बनवाया है। वहीं पर पत्नी और बच्चों के साथ रहते थे। गामा के छोटे भाई रामा की बेटी की शादी तय है सोमवार की रात में मटकोड़वा का कार्यक्रम था। गामा अपने नए मकान से अपनी पत्नी संजू (38) बेटी प्रीती (20) के साथ पैदल जा रहे थे।

रास्ते में घात लगाकर बैठे बदमाशों ने धारदार हथियार से तीनों पर हमला कर उनका गला रेत दिया। तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। राहगीरों ने शव देखकर शोर मचाया जिसके बाद गांव के लोगों को जानकारी हुई और लोगों ने पुलिस को खबर दी। तीन लोगों की हत्या की सूचना के बाद एसएसपी डॉ. विपिन ताडा, एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई, सीओ कैन्ट श्यामदेव भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। शव को वहां से हटाने के साथ ही गांव में भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई है।

तीन भाइयों में बडे थे गामा

गामा निषाद तीन भाइयों में सबसे बड़े थे। दूसरे नम्बर के भाई रामा हैं तो सबसे छोटे सरविंद। अन्य दोनों भाई अपने पुश्तैनी मकान में ही रहते हैं। गामा के तीन बच्चे हैं। सबसे बड़ा सुग्रीव है जो कि बाहर रहकर कमाता है। बेटी प्रीति है जिसकी हत्या हुई। छोटा बेटा अच्छेलाल है वह मां-बाप के साथ जाने के बजाय दूसेरे रास्ते से निकला था इसलिए उसकी जान बच गई।

मुख्यमंत्री के शहर में ट्रिपल मर्डर की घटना के बाद यूपी के आला पुलिस अधिकारी भी सवाल जवाब करने लगे। थोड़ी ही देर में पुलिस ने कई टीमों को लगाया और फिर आलोक को बांका के साथ गिरफ्तार कर लिया। आलोक ने बताया है कि वह प्रीति से एकतरफा प्यार करता था। प्रीति उसकी उपेक्षा करती थी जिससे हताश और गुस्से में आकर उसने यह करतूत की।

प्रयागराज में परिवार के पांच लोगों की हत्या
दो दिन पहले शनिवार को प्रयागराज में एक ही परिवार के 5 लोगों पर धारदार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतार दिया गया। वारदात को अंजाम देने के बाद घर में आगजनी भी की गई। परिवार की दो महिलाओं से रेप करने के बाद हत्या की आशंका गांव वालों ने जताई थी। मामले में पुलिस के हाथ अभी खाली हैं। हत्याकांड में कोई भी सुराग देने वाले को 25 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा भी की गई है।

Share
Now