February 6, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

तमिलनाडु:आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण’3बच्चों का पेट भरने के लिए मां को कराना पड़ा मुंडन’ बालों को 150 रुपए में बेच कर बच्चों के लिए खरीदा खाना!

  • 31 साल की प्रेमा के पति ने 7 महीने पर आत्महत्या कर ली थी, तब से वह परेशानी थी
  • पिछले शुक्रवार को खाने के लिए पैसे नहीं थे, तभी बाल खरीदने वाले को देखकर यह फैसला किया 

चेन्नई!. तमिलनाडु में 31 साल मां ने तीन बच्चों का पेट भरने के लिए अपना सिर मुंड़वा लिया। बालों को 150 रुपए में बेचकर खाना खरीदा और उन्हें खिलाया।

प्रेमा के पति ने 7 महीने पहले आत्महत्या कर ली थी। तब से उसकी आर्थिक हालत बेहद खराब हो गई थी।

यह घटना पिछले शुक्रवार की,लेकिन अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है,प्रेमा ने मीडिया को बताया, “उसके पांच, तीन और दो साल के तीन बच्चे हैं। बच्चे भूखे थे। मैंने पड़ोसियों, रिश्तेदारों और जो भी दिखा सबसे मदद मांगी, लेकिन किसी ने सहायता नहीं की।

उस दिन एक बाल खरीदने वाला गली से गुजरा। वह बालों से बिग बनाने का काम करता था। उसकी आवाज सुनकर मैं अपनी झोपड़ी से तुरंत भागी। अपने बालों को काटा और उसे बेच दिया। 100 रुपए में मैंने बच्चों के लिए खाना खरीदा।”

आत्महत्या करने की कोशिश की
प्रेमा ने बताया कि रोज-रोज की परेशानियों से मुक्ति पानेके लिए मैंने आत्महत्या करने की सोची। मेरे पास 50 रुपए थे। इसके बाद मैं जहर की बोतल खरीदने दुकानदार के पास गई, लेकिन दुकानदार शायद मेरी स्थिति भांप गया था।

उसने जहर देने से मना कर दिया। तब मैंने जहरीले पौधे के बीज खाकर जान देने की कोशिश की, लेकिन इस बार बहन ने रोक दिया।

क्राउड फंडिंग से मिले 1.45 लाख रुपए

महिला की परेशानियों के बारे में एक ग्राफिक डिजाइनर जी. बाला को पता चला। उन्होंने सोशल मीडिया पर महिला की कहानी पोस्ट कर लोगों से क्राउड फंडिग के जरिए मदद की अपील की। इससे महिला को 1.45 लाख रुपए मिले। साथ ही राज्य सरकार की ओर से विधवा पेंशन देने की आश्वासन मिला।

प्रेमा नेबताया कि अब मैं काम कर अपने बच्चों को बड़ा करूंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पति पर भारी कर्ज था। इसकी वजह से उसने आत्महत्या की थी।

Share
Now