January 28, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

दुनिया में बजा मोहम्मद सिराज का डंका ! बने दुनिया के नंबर एक गेंदबाज । विश्व के कई क्रिकेट दिग्गजों को…..

वनडे रैंकिंग (ICC ODI Bowler Rankings) में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने कमाल कर दिया है, वो वनडे में अब दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं. बता दें कि सिराज ने वनडे में शानदार परफॉर्मेंस किया है, यही कारण है कि वो वनडे में दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं. पहली बार सिराज वनडे रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंचे हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज जोश हेजलवुड को पछाड़कर नंबर वन का ताज हासिल किया है.

दरअसल, पिछले 12 महीने से वनडे में सिराज ने अपनी गेंदबाजी से हर किसी को हैरान कर दिया है. यही नहीं हाल ही में घरेलू सीरीज के दौरान भी सिराज की गेंदबाजी कहर बरपाने में सफल रही है. श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ सिराज ने गजब की गेंदबाजी कर विश्व क्रिकेट को चौंका दिया है. सिराज ने पिछले 20 वनडे मैच में 37 विकेट लेकर कमाल कर दिया है. बता दें कि मोहम्मद सिराज को आईसीसी ने वनडे टीम ऑफ द ईयर 2022 में भी जगह दी है.

आईसीसी द्वारा जारी लेटेस्ट वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में सिराज के बाद नंबर 2 पर ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड हैं तो वहीं तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट मौजूद हैं. वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप 10 में सिर्फ एक भारतीय को ही जगह मिली है. नंबर 4 पर मिचेल स्टार्क तो वहीं नंबर 5 पर राशिद खान अपनी जगह बरकार रखने में सफल रहे हैं.

Share
Now