May 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

दिल्ली के मुंडका में भीषण अग्निकांड, बिल्डिंग से अब तक 26 शव निकाले गए, अब भी 30-40 लोग फंसे…

दिल्ली के मुंडका की इमारत में भीषण आग लग गई. शाम 04.45 बजे ऑफिस में आग लगने की घटना सामने आई. राहत और बचाव कार्य जारी है.

दिल्ली के मुंडका की इमारत में शुक्रवार को भीषण आग लग गई. आग लगने से 26 लोगों की मौत हो गई है. सभी शव बरामद कर लिए गए हैं. चीफ फायर ऑफिस अतुल गर्ग ने कहा कि अब भी बिल्डिंग में 30 से 40 लोगों के फंसे होने की आशंका है. उन्होंने कहा कि रेस्क्यू जारी है. अभी तीसरी मंजिल की तलाशी हो रही है. बिल्डिंग में फंसे हुए 9 घायलों को संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. मुंडका इलाके में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. बिल्डिंग से लगातार शवों को निकालने का सिलसिला जारी है. 

राष्ट्रपति ने शोक व्यक्त किया राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास इमारत में लगी आग की घटना पर शोक व्यक्त किया है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया दुख इस घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएम ने ट्वीट में लिखा, दिल्‍ली में भीषण आग के कारण लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

पीसीआर कॉल से हुई जानकारी आज शाम 04.45 बजे एक ऑफिस में आग लगने की घटना के संबंध में पुलिस स्टेशन मुंडका में एक पीसीआर कॉल आई. कॉल की सूचना पर स्थानीय पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और लोगों को बचाने में लग गई. पुलिस अधिकारियों ने इमारत की खिड़कियां तोड़कर लोगों को बाहर निकाला और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया.

आग की घटना इमारत की पहली मंजिल से शुरू हुई शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि यह इमारत 3 मंजिला है और आमतौर पर कंपनियों को ऑफिस स्पेस मुहैया कराने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कमर्शियल बिल्डिंग है. आग की घटना इमारत की पहली मंजिल से शुरू हुई. कंपनी का मालिक पुलिस हिरासत में है. 

आग लगने के कारणों का का पता नहीं चला सका गर्मी के मौसम में लगातार आग लगने की घटना सामने आ रही है. लेकिन ये आग किस वजह से लगी, क्या कारण रहे, इसका खुलासा अभी नहीं हो सका है. चश्मदीदों के मुताबिक स्थानीय लोगों ने पहुंचकर सबसे पहले राहत और बचाव कार्य शुरू किया.

Share
Now