January 21, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

कालीचरण की गिरफ्तारी पर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने जताई आपत्ति कहा बिना सूचना पुलिस नहीं…

महात्मा गांधी पर अपमानजनक भाषा का उपयोग करने वाले कालीचरण महाराज की छतरपुर के खजुराहो में गिरफ्तारी को गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने संघीय ढांचे के प्रोटोकॉल का उल्लंघन बताया है। उन्होंने मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी को छत्तीसगढ़ के डीजीपी से बात कर आपत्ति दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। मिश्रा के इस बयान पर छत्तीसगढ़ ने पलटवार किया है और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कालीचरण की गिरफ्तारी में संघीय ढांचे के प्रोटोकॉल का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है।

गृह मंत्री मिश्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने संघीय ढांचे का उल्लंघन किया है। संघीय मर्यादाएं इसकी अनुमति नहीं देती हैं। अगर कालीचरण की गिरफ्तारी करना थी तो नोटिस भी दिया जा सकता था। डीजीपी से कहा कि वे छत्तीसगढ़ डीजीपी से कहें कि गिरफ्तारी करने के पहले सूचना दी जाना थी। छत्तीसगढ़ पुलिस ने जिस तरीके से गिरफ्तारी की है, वह बेहद गलत है।

गौरतलब है कि इस बारे में मध्य प्रदेश पुलिस को गिरफ्तारी की कोई जानकारी नहीं थी और न ही उसे ले जाने के बाद कहां ले जाया जा रहा है, यह बताया गया। तमाम सूचनाओं को गोपनीय रखकर छत्तीसगढ़ पुलिस ने कार्रवाई की है। छतरपुर पुलिस को कालीचरण को गिरफ्तारी के बाद बताया गया कि उसे पकड़ा गया है। अब छतरपुर पुलिस द्वारा कालीचरण जहां ठहरा था, वहां के तमाम लोगों से पूछताछ कर रही है।

छत्तीसगढ़ का पलटवार

वहीं, छत्तीसगढ़ के मुुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नरोत्तम मिश्रा के बयान पर पलटवार किया और सवाल किया है कि वे गांधी का अपमान करने वाले की गिफ्तारी पर खुश हैं या नहीं। इसी तरह छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने कोई संघीय ढांचे का उल्लंघन नहीं किया है।

Share
Now