February 7, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

कोरोना से जंग में केरल आगे- 24 घंटे में मात्र एक शख्स निकला कोरोना पॉजिटिव!

  • लॉकडाउन के प्रोटोकॉल का सख्ती से हो पालन-
  • सीएम,केरल में देश भर में सबसे ज्यादा मरीज हुए ठीक
  • कोरोना लिस्ट में कभी टॉप पर था केरल।

रिपोर्ट _राव हमज़ा

केरल के सीएम पी विजयन ने कहा कि हमारे यहां देश भर में सबसे ज्यादा मरीज ठीक हुए हैं और हमने टेस्टिंग की रफ्तार भी बढ़ाई है. सीएम ने कहा कि बुधवार को जो मरीज मिला है वो कन्नूर से है और उसे किसी परिचित के जरिए ये संक्रमण हुआ है. कोरोना में संक्रमण का ये आंकड़ा पिछले एक महीने में सबसे कम है।।

कई राज्यों में कोरोना के मरीजों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी के बीच केरल से भरोसे वाली और अच्छी खबर आई है. कभी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे इस राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना का मात्र एक मरीज सामने आया है. इसी के साथ ये भरोसा बंधा है कि कोरोना के संक्रमण पर काबू पाया जा सकता है.

मुख्यमंत्री पी विजयन ने कहा कि राज्य में अब कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 387 हो गई है जिनमें सिर्फ 167 ही एक्टिव हैं इनका इलाज चल रहा है, बाकी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. उन्होंने कहा कि बुधवार को 7 लोग इलाज के बाद ठीक हुए. इसके साथ राज्य में इस बीमारी से ठीक हुए लोगों की संख्या 218 हो गई है, और ये आंकड़ा देशभर में सबसे ज्यादा है.

*जारी रहेगी लॉकडाउन की सख्ती*

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक सीएम विजयन ने राज्य की जनता और स्वास्थ्य अधिकारियों को आगाह किया कि उनका अभी प्रतिबंधों में ढील देने का कोई इरादा नहीं है. उन्होंने कहा कि राज्यों को पूरी सख्ती से लॉकडाउन का पालन करना होगा और निगरानी पहले की तरह ही जारी रहेगी।।
सीएम ने कहा कि हमारे यहां देश भर में सबसे ज्यादा मरीज ठीक हुए हैं और हमने टेस्टिंग की रफ्तार भी बढ़ाई है. सीएम ने कहा कि बुधवार को जो मरीज मिला है वो कन्नूर से है और उसे किसी परिचित के जरिए ये संक्रमण हुआ है. कोरोना में संक्रमण का ये आंकड़ा पिछले एक महीने में सबसे कम है.कभी कोरोना लिस्ट में टॉप था केरल

बता दें कि केरल वह राज्य है जहां देश का सबसे पहला कोरोना मरीज मिला था. 30 जनवरी को केरल के त्रिसूर में देश के पहले कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इसके बाद से दक्षिण भारत के इस राज्य में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती रही.मौतों की संख्या पर भी केरल ने काबू पाया

केरल में भले ही मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही थी, लेकिन केरल ने इलाज के संसाधनों पर भी उतनी ही तत्परता दिखाई और राज्य में कोरोना की वजह से मृतकों की संख्या को नियंत्रित रखा. इसका नतीजा ये रहा कि मरीजों की इतनी बड़ी संख्या होने के बावजूद यहां मृतकों की संख्या मात्र 3 रही. अब दुनिया भर में केरल की रणनीति की तारीफ हो रही है.लगभग एक लाख लोग ऑब्जर्वेशन में

सीएम विजयन ने कहा कि राज्य में अभी 97467 लोग ऑब्जर्वेशन में हैं, इनमें 522 लोग वैसे हैं जो अलग अलग अस्पतालों में आइसोलेशन में हैं. उन्होंने कहा कि 16475 सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए हैं. सीएम ने कहा कि ये बेहद अहम चरण है, हमें लॉकडाउन के प्रोटोकॉल का पालन करते रहना चाहिए।।

Share
Now