January 27, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Karnataka” लॉकडाउन में बेटे की शादी से निशाने पर आए कुमारस्वामी बोले-कोई नियम नहीं तोड़ा!

शुक्रवार को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल गौड़ा की शादी थी. इस समारोह में लॉकडाउन की भी धज्जी उड़ाई गई थीं और सोशल डिस्टेंसिंग की भी ख्याल नहीं रखा गया था.

कोरोना वायरस संकट के चलते देशव्यापी लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की अपील के बीच कर्नाटक में एक भव्य विवाह आयोजन सुर्खियों में है। यह शादी थी कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल की। बेंगलुरू में हुई इस शादी के चर्चा में आने की वजह रही सोशल डिस्टेंसिंग या फिर मास्क जैसी सावधानियां दूर-दूर तक न दिखना।

इसलिए कई लोग इसकी आलोचना कर रहे हैं। हालांकि एचडी कुमारस्वामी का कहना है कि इस आयोजन में कोई मेहमान नहीं बल्कि वर-वधू के परिवार के ही लोग शामिल हुए थे। पूर्व मुख्यमंत्री ने इस संख्या को महज 60-70’ बताया। उनके मुताबिक बेंगलुरु कोरोना वायरस के लिहाज से रेड जोन में है इसलिए शादी का आयोजनस्थल बदलकर शहर से 28 किलोमीटर दूर रामनगर कर दिया गया था। पार्टी समर्थकों और कार्यकर्ताओं से इस जगह पर भीड़ न लगाने की अपील करते हुए कुमारस्वामी का यह भी कहना था कि जब हालात सामान्य हो जाएंगे तो वे एक भव्य पार्टी देंगे।

जब कर्नाटक के पूर्व सीएम कुमारस्वामी से पूछा गया कि क्या आपने शादी के लिए प्रशासन से इजाजत ली थी, तो उन्होंने कहा कि हां शादी के कार्यक्रम के लिए जिलाधिकारी से अनुमति ली थी. उन्होंने यह भी बताया कि इस शादी समारोह में सिर्फ परिवार के लोग (ब्लड रिलेटिव) ही शामिल रहे. इसमें किसी भी बाहरी को आमंत्रित नहीं किया गया था।

कुमारस्वामी ने कहा, ‘मैं कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री को चुनौती देता हूं कि अगर हमने कुछ गलत किया है, तो वो कार्रवाई करें.’ दरअसल, शुक्रवार को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल गौड़ा की शादी थी. इस समारोह में लॉकडाउन की भी धज्जी उड़ाई गई और सोशल डिस्टेंसिंग की भी ख्याल नहीं रखा गया था.

इसके बाद कुमारस्वामी ने दावा किया था कि हमने शादी के लिए राज्य सरकार से इजाजत ली है और परिवार के कुछ सदस्यों की मौजूदगी में ही शादी को संपन्न कराया जाएगा. लेकिन तस्वीरों में दिख रहा है कि लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं किया गया था. शादी स्थल में मीडिया के भी जाने पर पाबंदी थी।।

Share
Now