January 30, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन पाए गए कोरोना पॉजिटिव-खुद को किया सेल्फ आइशोलेट!

इंटरनेशनल डेस्कः ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने खुद को सेल्फ आइशोलेट कर लिया है। बोरिस ने खुद ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है। ट्विटर पर ब्रिटिश पीएम ने कहा कि उनमें कोरोना वायरस के हल्‍के लक्षण सामने आए हैं। इसमें बुखार और खांसी शामिल है। यह पिछले 24 घंटे से है। चीफ मेडिकल ऑफिसर के कहने पर उन्‍होंने अपना टेस्‍ट कराया, जो कि पॉजिटिव आया है। आपको बता दें कि ब्रिटेन में पिछले 24 घंटों में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। अब तक ब्रिटेन में कोरोना महामारी से मरने की संख्या 578 हो गई है। संक्रमित की संख्या 12 हजार के पार पहुंच गई है।

Boris Johnson #StayHomeSaveLives@BorisJohnson

Over the last 24 hours I have developed mild symptoms and tested positive for coronavirus.

I am now self-isolating, but I will continue to lead the government’s response via video-conference as we fight this virus.

Together we will beat this. #StayHomeSaveLives190K4:45 PM – Mar 27, 2020Twitter Ads info and privacy119K people are talking about this

PunjabKesari



ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स को भी हुआ कोरोना
इससे पहले ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स बुधवार को नोवेल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। उनके कार्यालय ने इस बात की पुष्टि की थी। क्लेरेंस हाउस कार्यालय ने कहा कि महारानी एलिजाबेथ के सबसे बड़े बेटे प्रिंस चार्ल्स (71) में हल्के लक्षण दिखाए दिये थे और उनकी तबीयत ठीक है। टेलीग्राफ की खबर के अनुसार चार्ल्स की पत्नी कैमिला (72) की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। दोनों स्कॉटलैंड में अलग थलग रह रहे हैं। खबर में कहा गया है , ”एबरडीनशर में नेशनल हेल्थ सर्विस ने उनकी जांच की।”

स्कॉटलैंड की मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि प्रिंस चार्ल्स की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की खास वजहें थी। एक दिन पहले ही प्रिंस चार्ल्स के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी थी। चार्ल्स अभी स्कॉटलैंड के एबरडीनशायर में पृथक हैं। इस बीच यह सवाल उठाए गए हैं कि उनकी जांच ‘‘एनएचएस ग्रैम्पियन” से क्यों करायी गयी। बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार मुख्य चिकित्सा अधिकारी कैथरीन कैल्डरवुड ने कहा कि चार्ल्स की जांच क्लीनिकल कारणों के लिए करायी गयी थी।

ब्रिटिश शाही निवास क्लेरेंस हाउस ने बुधवार को घोषणा की कि वेल्स के राजकुमार के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी है। क्लेरेंस हाउस ने कहा कि दंपत्ति “परीक्षण के लिए आवश्यक मानदंडों को पूरा कर रहे थे।” लेकिन राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा स्कॉटलैंड की वेबसाइट के अनुसार आम तौर पर लोगों का केवल तभी परीक्षण किया जाता है यदि किसी गंभीर बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता होती है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बात पर भी सवाल उठाए गए हैं कि चार्ल्स को स्कॉटलैंड की यात्रा करने की अनुमति क्यों दी गई जब उनमें इसके हल्के लक्षण दिख रहे थे। इस बीच लोगों से आग्रह किया गया है कि वे पृथक रहने के लिए स्कॉटलैंड के दूरदराज के हिस्सों में अपने दूसरे घरों या छुट्टी के अवसरों का उपयोग नहीं करें क्योंकि इससे स्थानीय स्वास्थ्य सेवाओं पर अतिरिक्त दबाव पड़ सकता है।  

Share
Now