January 27, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

भारत में तेजी से पैर पसार रहा है कोरोना-अबतक 20 लोगों की मौत..मरीजों की संख्या 830 के पार!

नेशनल डेस्क: पूरे देश में फैल चुके कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश में अब तक इस खतरनाक वायरस से 20 लोगों की मौत हो गई है जबकि संक्रमितों की संख्या बढ़कर 830 के पार चली गई है। मरीजों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 67 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं। 

PunjabKesari

संक्रमण को लेकर जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी और द सेंटर फॉर डिजीज डायनेमिक्स, इकॉनमिक्स एंड पॉलिसी (CDDEP) ने एक रिपोर्ट तैयार की है, जिसमें  कहा गया कि भारत के लिए खतरा अभी टला नहीं है। यहां कोरोना का कहर अभी 4 महीने तक और परेशान करेगा। इस रिपोर्ट में कोरोना को मात देने के तरीके भी बताए गए हैं। 

PunjabKesari

सरकारी सूत्रों के अनुसार लॉकडाउन अवधि और बढ़ाई जा सकती है। एक हफ्ते में संक्रमण प्रभावित मरीजों की संख्या को देखते हुए इस बारे में फैसला किया जाएगा। राज्य सरकारों के साथ केंद्रीय मंत्रियों के भी सक्रिय होने से सरकारी अमला हरकत में आ गया है और गांव से लेकर जिले तक तेजी से काम शुरू हो गया है। सबसे ज्यादा नजर उन लोगों पर रखी जा रही है जो शहरों से पलायन कर गांव में पहुंचे हैं। ऐसे लोगों की पहचान की जा रही है और उनकी जांच भी की जा रही है, ताकि अगर उन तक संक्रमण पहुंचा है तो वो गांव में ना फैले।

PunjabKesari
Share
Now