October 19, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

क्लास में शिक्षिकाओं को सपना चौधरी बनना पड़ा भारी ……पांच हुई सस्पेंड.

आगरा के अछनेरा के प्राथमिक विद्यालय सांधन के वायरल वीडियो में नृत्य करती दिख रहीं स्कूल की पांच शिक्षिकाओं को निलंबित कर दिया गया है। शनिवार को प्रभारी बेसिक शिक्षा अधिकारी बृजराज सिंह ने संबंधित ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी की संस्तुति पर यह कार्रवाई की। वायरल वीडियो मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति बनाई गई है। समिति के सदस्यों को तीन दिन के अंदर निलंबित शिक्षिकाओं को आरोपपत्र देना है। 15 दिन में मामले की जांच कर प्रभारी बीएसए को रिपोर्ट देनी है।

प्रभारी बेसिक शिक्षा अधिकारी के मुताबिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक की ओर से खंड शिक्षा अधिकारी को स्पष्टीकरण दिया गया कि वायरल वीडियो 17 मार्च का है। वह उस दिन बीआरसी, अछनेरा में शैक्षणिक संगोष्ठी में हिस्सा लेने गए थे। उन्हें इस नृत्य कार्यक्रम की जानकारी पहले से नहीं थी।

वायरल वीडियो में विद्यालय की शिक्षिका रश्मि सिसौदिया, अंजली यादव, सुमन कुमारी, सुधारानी और जीविका कुमारी डांस करतीं दिखाई दे रही हैं। उन्होंने स्पष्टीकरण में कहा है कि 17 मार्च को बाल सभा व ऑनलाइन कक्षा का आयोजन किया गया था। इसके बाद शिक्षिकाओं ने हरियाणवी गाने पर डांस किया।

शिक्षिका रश्मि सिसौदिया, अंजली यादव, सुमन कुमारी, सुधारानी ने स्कूल में डांस करने के लिए क्षमा मांगी है। वहीं, जीविका कुमारी ने निर्धारित समय तक स्पष्टीकरण नहीं दिया। खंड शिक्षा अधिकारी ने स्पष्टीकरण को संतोषजनक न मानते हुए पांचों शिक्षिकाओं को निलंबित करने की संस्तुति की।

Share
Now