Mon. Apr 19th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

महाकुंभ 2021 को लेकर सरकार सख्त- जनपद हरिद्वार में किए जाएंगे तमाम स्लॉटर हाउस बंद…

  • महाकुंभ 2021 के लिए हरिद्वार तैयार है,
  • महाकुंभ 2021 के चलते जनपद हरिद्वार में तमाम स्लॉटर हाउस बंद किए जाएंगे
  • वहीं दूसरी चुनौती शासन-प्रशासन के लिए सबसे बड़ी यही है कि श्रद्धालुओं का कोरोना महामारी से बचाव सुनिश्चित करना.
  • अधिकारियों का सबसे अधिक ध्यान इस बात पर है कि लाखों की संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं और साधु-संतों को कुंभ में हिस्सा लेने के बाद कैसे सुरक्षित वापस भेजा जाए.

हरिद्वार: प्रदेश सरकार हरिद्वार जिले में पूरी तरह स्लॉटर हाउस पर रोक लगाने जा रही है। शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने शुक्रवार को शहरी विकास अधिकारियों को जल्द इस दिशा में प्रस्ताव बनाने को कहा है। प्रदेश सरकार हरिद्वार में स्लॉटर हाउस पर रोक के इरादे पहले भी जाहिर कर चुकी है। हरिद्वार जिले से भाजपा विधायक इसकी पैरवी कर रहे हैं।

इसी दिशा में काम करते हुए सरकार ने साल भर पहले स्थानीय नगर निकायों को यह अधिकार दे दिया था कि वो चाहें तो स्लॉटर हाउस पर पूरी तरह रोक भी लगा सकते हैं।  लेकिन स्थानीय निकायों के स्तर से इस पर अब तक कोई पहल नहीं हुई है। इस बीच महाकुंभ से पहले सरकार पर हरिद्वार जिले को पशुवध से निषेध करने का दबाव भी बढ़ गया है।

इसी क्रम में शुक्रवार शाम को शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने शहरी विकास विभाग के अधिकारियों के साथ विधानसभा में बैठक की। उन्होंने अब तक निकायों के स्तर से अब तक कोई प्रयास न किए जाने पर नाराजगी जताई।

बैठक के बाद मदन कौशिक ने बताया कि चूंकि निकायों ने इस पर अब तक कोई निर्णय नहीं लिया है, इसलिए अब शहरी विकास विभाग ही इस पर अंतिम निर्णय लेगा। कौशिक ने कहा कि सरकार पूरे जिले को पशुवधशाला से निषेध करेगी। बैठक में शहरी विकास सचिव शैलेश बगोली, अपर सचिव विनोद कुमार समुन सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए। 

Share
Now