May 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

बीजेपी के इस वरिष्ठ नेता और बेटे के खिलाफ एफ आई आर दर्ज अवैध रूप से धन …..

भाजपा नेता किरीट सोमैया और उनके बेटे नील सोमैया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। ट्रॉम्बे पुलिस ने बुधवार रात को उनके खिलाफ विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत को रद्द होने से बचाने के लिए दान के माध्यम से एकत्र किए गए धन का दुरुपयोग करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। ट्रॉम्बे पुलिस थाने से जुड़े पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्राथमिकी के अनुसार, एकत्र किए गए धन को सरकार के पास जमा नहीं किया गया था और कथित तौर पर लोगों को ठगा गया था।

एक पूर्व सेना अधिकारी द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर सोमैया और उनके बेटे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति की डिलीवरी) और 406 (आपराधिक विश्वासघात) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया था। पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक प्रेस वार्ता में किरीट सोमैया पर आईएनएस विक्रांत को संरक्षित करने के लिए 2013-14 में क्राउड-फंडिंग के माध्यम से एकत्र किए गए 57 करोड़ रुपए का गबन करने का आरोप लगाया था।

संजय राउत ने दिल्ली में संवाददाताओं से कहा कि 2013-14 में किरीट सोमैया के नेतृत्व में एक अभियान ने आईएनएस विक्रांत को तोड़े जाने के बजाय संग्रहालय में बदलने के लिए जनता से 57 करोड़ रुपए एकत्र किए। यह पैसा राजभवन में जमा किया जाना था। लेकिन सूचना के अधिकार (RTI) के तह महाराष्ट्र के राजभवन से प्राप्त जवाब के अनुसार यह पैसा उनके पास कभी जमा नहीं किया गया।

संजय राउत ने कहा था कि महाराष्ट्र सरकार निश्चित रूप से इस मामले की जांच करेगी, क्योंकि यह उसके अधिकार क्षेत्र में होता है। उन्होंने कहा, ‘यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है जहां उन्होंने डिफेंस विंग के नाम पर पैसे लिए हैं। यह देशद्रोह है।”

Share
Now