May 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

बेतिया मे सड़क निर्माण कार्य अवधि के पहले ही लीपापोती….

बेतिया से स्टे विधानसभा क्षेत्र नौतन में दिन के उजाले में ही लीपापोती सड़क निर्माण कार्य में जमकर अनिमीयता देखा जा रहा है।
बताया जाता है कि मंगलपुर से नौतन जाने वाले बेतिया मुख्य पथ मार्ग पर चलना इतना कठिन हो गया है कि पैदल यात्रा करने वाले राहगीर के साथ काफ़ी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।
कंस्ट्रक्शन के द्वारा रोड़ सड़क, पुलिया निर्माण में लोकल बालू, गिट्टी एवम घटिया सीमेंट का प्रयोग कर रहे हैं।
पूर्व से रोड़ सड़क निर्माण कार्य किया गया है और नए रोड़ निर्माण कार्य में ना तो ठेकेदार ने अबतक जी एस किए बिना ही कार्य कर रहे हैं रोड़ घटिया मटेरियल देने के कारण सड़क कार्य अवधि से पहले ही दम तोड़ दिया। जिसे रात्रि में लीपापोती शुरू कर दी गई है। बताया जाता है कि कार्य निर्माण कार्य में ही घटिया मटेरियल देने के कारण कार्य अवधि से पहले सड़क दम तोड़ दिया है। जिसके कारण आज संवेदक के आदेश पर संवेदक के लोग रात्रि में ही सड़क को लीपापोती करने में जुट गए हैं। करोड़ों करोड़ की लागत से बनी सड़क कार्य अवधि से पहले ही दम तोड़ दिया ।ऐसे में कई सवाल खड़े होते हैं रात्रि में गाड़ी के लाइट दिखा कर काम कराई जा रही है। यह कई गंभीर मामला दर्शाता है। ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की पिचिंग दिन को करना चाहिए रात को इसलिए की जा रही है कि लीपापोती कर के निकल जाना है ऐसे में यह सड़क कई सवाल खड़े हो रहे हैं और इस सड़क की जांच की मांग स्थानीय ग्रामीण भी कर रहे हैं लेकिन सुनने वाला कोई अधिकारी भी नही है और बताया गया है कि इस कार्य को लीपापोती करने के साथ ही जो दिन में करना चाहिए था और रात में किया जा रहा है ।ऐसे में यह सड़क कई सवाल खड़े कर रहे हैं। ग्रामीणों ने सरकार से इस सड़क की गहराई तक जांच करने की मांग की है और अनिमियता पाये जाने पर संवेदक पर कार्यवाही करते हुए काली सूची में नाम डालने की मांग की है।

Share
Now