February 7, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Covid19-दिल्ली के हॉटस्पॉट इलाके में एक ही परिवार के 26 लोग कोरोना संक्रमित- जानिए संक्रमण का कारण!

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना कहर का रुकने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) इलाके में एक साथ एक ही खानदान के 26 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके पीछे शुरुआती गलतियां ही बड़ा कारण बनी। जहांगीरपुरी के सीडी पार्क में की झुग्गी बस्ती में रहने वाली 50 वर्षीय महिला की RML अस्पताल में मौत हो गई थी। परिजनों ने जनाजा निकालकर शव को दफना दिया था।

इस दौरान उनके रिश्तेदार और परिवार वालों के साथ आसपास के लोग भी शामिल हुए थे। बाद में जब मौत की जांच रिपोर्ट आई तो पता चला महिला को रोना पॉजिटिव थी। इसके बाद जहांगीरपुरी की उस बस्ती के क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया था।


64 लोगों के लिए सैंपल.


साथ ही 64 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। उनमें से ही 26 लोगों को कोरोमा संक्रमित पाया गया है। जिस महिला की मौत हुई थी वह मूल रूप से बंगाल के रहने वाली थी। बुखार आने की शिकायत के बाद परिवार वालों ने उनको भर्ती करवाया था। बीमारी के दौरान बेटे-बहू और घर के बच्चे उनके संपर्क में थे।


जनाजे में शामिल हुए थे कई लोग!


साथ में बहुत सारे लोग उनके आसपास थे और मौत के बाद जनाजे में भी शामिल हुए थे, जबकि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत के बाद उसकी अंतिम क्रिया बेहद सुरक्षित तरीके से प्रशासन द्वारा कराई जाती है। लेकिन मौत के बाद तक पता नहीं था कि महिला कोरोना संक्रमित थी।

Share
Now