January 27, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Covid-19: मौतों के मामले में अमेरिका ने इटली को पीछे छोड़ा-मरने वालों की संख्या हुई-19,833!

न्यूयार्क: दुनिया का सबसे ताकतवर माना जाने वाला देश अमेरिका इस वक्त शायद अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। सुपरपावर अमेरिका कोरोना वायरस का सबसे बड़ा शिकार बन चुका है। पहले से ही दुनिया में सबसे ज्यादा कोविड-19 इन्फेक्शन झेल रहा अमेरिका अब इसका गढ़ बनता दिखाई दे रहा है। शनिवार को यहां कुल मौतों का आंकड़ा भी सबसे ज्यादा हो गया। इटली को पीछे छोड़ते हुए अमेरिका में अब तक कुल 19,833 लोगों की मौत हो चुकी है। 

PunjabKesari

अपने शुरुआती ढीले रवैये के लिए आलोचना का शिकार हो चुके अमेरिका में अब तक कुल इन्फेक्शन की संख्या भी 5,08,575 पार हो गई है।  दूसरे नंबर पर इटली में 19,468 तथा तीसरे नंबर पर स्पेन में 16,353 मौतें हुई हैं। वहीं, दुनियाभर में अब तक इन्फेक्शन के कुल 1,741,616 मामले सामने आ चुके हैं और 1,06,662 लोगों की मौत हो चुकी है। 

PunjabKesari

चरम पर इन्फेक्शन 
अमेरिका में सबसे खराब हालात न्यूयॉर्क में हैं जहां 8,627 लोगों की मौत हो गई। यहां के गवर्नर ऐंड्रू काओमो ने ऐलान किया है कि इस साल सभी पब्लिक स्कूल बंद रहेंगे। हालांकि, ऐंड्रू ने यह भी उम्मीद जताई है कि अब इन्फेक्शन के सबसे चरम पर पहुंचने के बाद जल्द ही गिरावट आने लगेगी। उन्होंने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहने के लिए कहा है। उन्होंने कहा है कि अभी भी इन्फेक्शन के नए केस सामने आ रहे हैं लेकिन हालात स्थिरता की ओर बढ़ रहे हैं। न्यूयॉर्क में 16 मार्च के बाद शनिवार तक 24 घंटे में सबसे कम लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया। इससे भी उम्मीद लगाई जा रही है कि हालात सुधरेंगे। 

PunjabKesari

एक साथ दफनाई जा रहीं लाशें 
बता दें कि देश में कोरोना से इतनी मौतें हुई हैं कि लाशों के लिए कब्रिस्तारन कम पड़ गए। न्यूयॉर्क जो कि सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक है, वहां पर नए कब्रिस्तान बनाए जा रहे हैं। ड्रोन कैमरा से मिली फुटेज दिखाती है कि लाशों को एक साथ दफनाया जा रहा है। एरियल तस्वीरों में दिख रहा है कि कब्रें खोदने का काम जारी है। अस्पतालों में लाशें रखने की जगह नहीं बची है। बाहर रेफ्रिजेरेटेड ट्रकों में लाशें रखी जा रही हैं।

Share
Now