Tue. May 11th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

सपा सांसद आजम खान जेल में हुए कोरोना पॉजिटिव- 13 बंदी भी निकले संक्रमित…

  • यूपी के सीतापुर जेल में बंद सपा सांसद आजम खान कोरोना की चपेट में आ गए हैं.
  • सपा सांसद पिछले एक साल से सीतापुर जेल में बंद है.
  • जेल प्रशासन ने दो दिन पहले उनका टेस्ट कराया था.
  • शुक्रवार देर रात आई मेडिकल रिपोर्ट में आजम खान संक्रमित पाए गए है.

सीतापुर. उत्तर प्रदेश में रामपुर से सांसद और समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. पिछले एक साल से ज्यादा समय से आजम खान सीतापुर जेल में निरुद्ध हैं. सीतापुर जेल प्रशासन ने दो दिन पहले ही उनका कोविड टेस्ट कराया था. कोविड टेस्ट रिपोर्ट में आजम खान सहित जेल में 13 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

बता दें आजम खान की विधायक पत्नी तजीन फातमा को कुछ दिनों पहले ही जमानत मिल गई थी. लेकिन, आजम खान और अब्दुल्ला आजम का इंतजार लम्बा होता जा रहा है. आजम के ऊपर 80 से ज्यादा मुकदमें दर्ज है, जबकि अब्दुल्ला के ऊपर 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं. जानकारी के अनुसार अधिकतर मामलों में उन्हें जमानत मिल चुकी है, अब कुछ मुकदमों में ही जमानत मिलनी बाकी है.

26 फरवरी को जेल भेजे गए थे आजम उनकी पत्नी और बेटा

पिछले साल 26 फरवरी 2020 को आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला आजम ने रामपुर की अदालत में आत्मसमर्पण किया था. तीनों के ऊपर दस्तावेजों में हेराफेरी करके फर्जी पैन कार्ड और पासपोर्ट बनवाने का साल 2019 में मुकदमा दर्ज हुआ था.

इस मुकदमे में अदालत द्वारा बार-बार बुलाने के बावजूद वे हाजिर नहीं हो रहे थे. लिहाजा कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया. NBW जारी होने के बाद तीनों ने अदालत में आत्मसमर्पण किया और जमानत मांगी लेकिन, अदालत ने उन्हें रामपुर की जिला जेल भेज दिया.

Share
Now