May 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

लखनऊ आने वालों की होगी कोरोना जांच, आगरा टोल पर भी….

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. अब आगरा एक्सप्रेस-वे, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, एयरपोर्ट और लखनऊ टोल प्लाजा पर टीमें तैनात कर कोविड टेस्ट कराने का आदेश जारी किया है.

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद लखनऊ के जिलाधिकारी ने आगरा एक्सप्रेस-वे, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, एयरपोर्ट और लखनऊ टोल प्लाजा पर टीमें तैनात कर कोविड टेस्ट कराने का आदेश जारी किया है. रविवार को राज्य में कोरोना के 135 नए मामले सामने आए हैं.

आगरा एक्सप्रेस वे से लखनऊ का सफर करने वाले अब आगरा टोल प्लाजा पर कोरोना टेस्ट के लिए तैयार रहें. लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने आगरा एक्सप्रेस-वे पर कोरोना जांच करने का आदेश दिया है. इसके लिए सोमवार से सारी तैयारी कर ली जाएगी. लखनऊ में कोरोना के बढ़ते मामले देख यह फैसला लिया गया है.

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने रविवार को कोरोना की स्थिति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिए 12 से 14, 15 से 17 और 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के टीकाकरण के लिए सघन अभियान चलाने के निर्देश दिए. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के क्षेत्र में आने वाले स्कूलों का जोन बनाकर टीकाकरण किया जाएगा.

वहीं हरियाणा, महाराष्ट्र, दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और एनसीआर से आने वाले यात्रियों की टेस्टिंग की जाएगी. बैंकों, बीमा, वित्तीय प्रबंधन संस्थानों और विदेश यात्रा करने वाले यात्रियों की विशेष जांच होगी. शिक्षण संस्थानों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, चिकित्सा विश्वविद्यालयों, फैकल्टी में फोकस सैंपलिंग कराने के निर्देश दिए गए हैं.

Share
Now