October 20, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

सिंघु बॉर्डर खुलवाने को लेकर , सीएम खट्टर की अमित शाह से मुलाकात, जाने…..

मीटिंग के बाद मनोहर लाल खट्टर ने मीडिया से बातचीत में कहा, हमें उम्मीद है कि जल्द ही इस समस्या का हल निकलेगा. खासकर इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में 20 अक्टूबर की सुनवाई के बाद.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन को लेकर चर्चा हुई. बताया जा रहा है कि इस दौरान प्रमुख रूप से सिंघु बॉर्डर खोलने पर चर्चा हुई. दरअसल, हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने किसान संगठनों को फटकार लगाई थी कि जब कृषि कानूनों पर रोक लगा दी गई है, तो प्रदर्शन क्यों किया जा रहा है?

मीटिंग के बाद मनोहर लाल खट्टर ने मीडिया से बातचीत में कहा, हमें उम्मीद है कि जल्द ही इस समस्या का हल निकलेगा. खासकर इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में 20 अक्टूबर की सुनवाई के बाद. यहां तक कि हरियाणा सरकार ने एक महीने के अंदर सभी सड़कों की मरम्मत करने का आदेश दिया है, जो विरोध की वजह से बंद सड़कों के विकल्प के तौर पर वाहनों की आवाजाही में इस्तेमाल की जा रही हैं. 

इससे पहले हरियाणा के सीएम ने दिल्ली में सोनीपत के भारतीय किसान संघ के प्रतिनिधित्वमंडल से मुलाकात की. इस दौरान सिंघु बॉर्डर खोलने पर चर्चा हुई. 

26 अक्टूबर को लखनऊ में महापंचायत उधर, किसान संयुक्त मोर्चा ने ऐलान किया है कि लखीमपुर हिंसा के विरोध में 26 अक्टूबर को लखनऊ में महापंचायत की जाएगी. इसके अलावा संयुक्त किसान मोर्चा 12 अक्टूबर से उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में कलश यात्रा निकालेगा. इतना ही नहीं 18 अक्टूबर को रेल रोको आंदोलन चलाया जाएगा.   

Share
Now