May 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

क्या फिर एक हो सकते हैं सपा बसपा ?अखिलेश के बयान में कुछ संकेत है ” मैं तो चाहता था कि मायावती पीएम बने”…..

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कल समाजवादी पार्टी पर उनके बारे में अफवाह फैलाने का आरोप लगाया। मायावती ने कहा कि समाजवादी पार्टी की वजह से ही यूपी में बीजेपी की सरकार बनी है। वो अफवाह उड़ा रही है वह (मायावती) राष्‍ट्रपति बनना चाहती हैं जबकि मैं आने वाले दिनों में यूपी की सीएम और देश की पीएम बनने का सपना तो देख सकती हूं लेकिन राष्‍ट्रपति बनने का सपना कभी नहीं देख सकती।

बसपा सु्प्रीमो के इन आरोपों का कुछ घंटे बाद ही समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने जवाब दिया। अखिलेश ने कहा, ‘मैं इस बयान से खुश हूं। मैं भी यही चाहता था। पिछली बार (2019 के लोकसभा चुनावों में) गठबंधन (बसपा के साथ) इसी के लिए बनाया था। अगर बहुजन समाज के लोगों के साथ गठबंधन जारी रहता है, तो बसपा और डॉ भीम राव अंबेडकर के सिद्धांतों का पालन करने वाले देखते कि देश का प्रधानमंत्री कौन बनता।

अखिेलेश ने ये बातें गुरुवार को लखनऊ में आयोजित एक इफ्तार पार्टी के बाद पत्रकारों द्वारा सवाल पूछे जाने के बाद कहीं। बातचीत के दौरान उन्‍होंने यूपी सरकार पर निशाना भी साधा। अखिलेश ने कहा कि आरोप लगाया कि बुलडोजर ‘जाति और धर्म’ देखकर चलाया जा रहा है। सपा अध्‍यक्ष ने कहा, ‘ यदि वे भाजपा के लोगों के घर और मकान को गिराते हैं, तो वे मुआवजा देंगे। गोरखपुर में 700 मीटर में दुकानों को तोड़ा गया और उसके बाद मुआवजा दिया गया। सुनने में आ रहा हैं कि 100-150 करोड़ रुपये नहीं बल्कि 200 करोड़ मुआवजा उठाया गया।’

Share
Now