September 26, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB

जली हुईं रोटियां, पानी वाली दाल… मेस का खाना देखकर भड़के SP, मैनेजर को बोले…

उत्तर प्रदेश में पुलिस लाइन मेस के खाने को लेकर हायतौबा मचना शुरू हो गया है. फिरोजाबाद के बाद जब मैनपुरी मेस के खाने पर सवाल उठा तो खुद पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने पुलिस लाइन स्थित मेस का निरीक्षण किया. खाने की क्वॉलिटी देखकर एसपी मैनपुरी का पारा चढ़ गया.

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में पुलिस लाइन मेस के खाने को लेकर एक सिपाही का वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में उसने मेस में खाने की गुणवत्ता पर सवाल उठाया था. इसके बाद पूरे उत्तर प्रदेश में पुलिस लाइन मेस के खाने को लेकर हायतौबा मचना शुरू हो गया है. मैनपुरी में भी पुलिस लाइन के मेस में बन रहे खाने पर सवाल उठ रहा है.

जब मेस के खाने पर सवाल उठा तो खुद मैनपुरी पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने पुलिस लाइन स्थित मेस का निरीक्षण किया. खाने की क्वॉलिटी देखकर एसपी मैनपुरी का पारा चढ़ गया. सबसे पहले उन्होंने रोटी चेक की तो जली हुई रोटियां देखकर रोटी बनाने वाली महिला से कहा कि खाना अच्छा खिलाओ.

इस पर मेस के कर्मचारी ने कहा कि दो-तीन दिन में सुधार हो जाएगा इस पर कप्तान साहब ने तंज कसते हुए कहा, ‘तब सुधार होगा, जब फिरोजाबाद की तरह दिख जाएगा, अगर खाना मन से बनाया जाय तो उसमें स्वाद अपने आप आ जाता है.’ रोटी के बाद एसपी कमलेश दीक्षित सीधे मेस में उस जगह पर पहुंच गए, जहां सब्जियां दाल बनाई जाती है.

जब दाल चेक की गई तो उसमें ज्यादा मात्रा में पानी देखकर वो बहुत ज्यादा नाराज हुए और मेस प्रबंधक को ‘नालायक’ तक बोल दिया. पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने मेस में खाना खाने वाले लोगों से कहा कि आप लोगों को बताने में क्या दिक्कत आ रही है? खाने की गुणवत्ता ठीक ना होने पर जमकर फटकार लगाई व खाने की गुणवत्ता सुधारने के दिशा निर्देश दिए. 

इससे पहले फिरोजाबाद में तैनात कॉन्स्टेबल मनोज कुमार ने मेस के खाने के साथ रोते हुए आरोप लगाया था कि सरकार हमसे 12-12 घंटे काम कराती है और ऐसा खाना देती है, कप्तान साहब आए तो मैंने कहा कि आप इसमें से 4 रोटयां खा लीजिए. कम से कम ये पता चले कि आपके सिपाही 12 घंटे ड्यूटी कर रहे हैं वो ये खाना खा रहे हैं.

Share
Now