May 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

बिग ब्रेकिंग रोमानिया में रूसी दूतावास में भीषण आग कार से टकराकर…

रोमानिया की राजधानी बुकारेस्ट में रूसी दूतावास के गेट से एक कार आकर टकरा गई। इस घटना में कार चालक की मौत हो गई है। हादसे के बाद आग लग गई। रोमानिया पुलिस की ओर से इस घटना के बारे में जानकारी दी गई है।

रोमानिया की राजधानी बुकारेस्ट में रूसी दूतावास के गेट से एक कार आकर टकरा गई। इस घटना में कार चालक की मौत हो गई है। रोमानिया पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गई है। रूसी दूतावास के बाहरी दरवाजे से टकराने के बाद कार में आग लग गई, जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। आग बुझाने से पहले का यह वीडियो है, जिसमें कार धू-धू कर जलती दिख रही है। हालांकि अब तक यह स्पष्ट नहीं है कि रूसी दूतावास से कार की टक्कर होना कोई हादसा था या फिर सोची-समझी साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया है।

यूक्रेन हमले के बाद से ही यूरोप में रूस के खिलाफ माहौल बना हुआ है। यूरोप के कई देशों में रूस के दूतावासों को प्रदर्शनकारियों ने निशाना बनाने की कोशिश की है। ऐसे में इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि क्या यह रूस के नफरत के चलते हमला करने की कोशिश थी, जो सफल नहीं हो सका। फिलहाल रोमानिया पुलिस जांच करने में जुटी हुई है। अब तक रोमानिया ने कार के ड्राइवर की पहचान उजागर नहीं की है, जिसकी मौत हो चुकी है। रोमानिया और रूस के बीच भी संबंध अच्छे नहीं चल रहे हैं। यूक्रेन पर हमले के बाद से ही दोनों देशों के बीच तनातनी की स्थिति है।

गौरतलब है कि मंगलवार को ही रोमानिया ने धमकी दी थी कि वह रूस के 10 राजनयिकों को बाहर कर सकता है। रोमानिया का कहना था कि रूस के राजनयिक अंतरराष्ट्रीय नियमों के मुताबिक काम नहीं कर रहे हैं। इससे पहले कई यूरोपीय देश रूसी राजनयिकों को देश से बाहर कर चुके हैं। गौरतलब है कि रूस के हमले के बाद से यूक्रेन के नागरिकों का देश से पलायन जारी है। यूक्रेन के 6 लाख से ज्यादा नागरिक अब तक रोमानिया में शरण ले चुके हैं। रूस ने 24 फरवरी को यूक्रेन पर हमला बोला था और अब भी जंग जारी है। यूक्रेन के खारकीव जैसे शहरों को हमले में तबाह किया जा चुका है।

Share
Now