Mon. Apr 19th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

Bharat Bandh: भारत बंद आज- 8 करोड व्यापारी हड़ताल पर- दिन भर रहेगा चक्का जाम….

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों, जीएसटी और ईवे बिल समेत कई मुद्दों पर आज यानी 26 फरवरी को भारत बंद बुलाया गया है। देशभर के व्यापारी, ट्रेड यूनियनों और ट्रांसपोर्टर्स ने इस बंद का आह्वान किया है।

भारत बंद को 40,000 ट्रेडर्स एसोसिएशंस ने अपना समर्थन देने की बात कही है। इसके अलावा कृषि कानूनों विरोध करने वाले कई कृषि संगठनों ने भी आज के इस भारत बंद को समर्थन देने के फैसला किया है। ट्रांसपोर्टरों के शीर्ष संगठन ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी) ने कहा कि डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं।

इसके अलावा कर की उच्च दरें, ई-वे बिल से संबंधित कई बातों और वाहनों को कबाड़ करने की मौजूदा नीति आदि के विरोध में यह बंद है। तो चलिए जानते हैं लेटेस्ट अपडेट्स…

इन क्षेत्रों में दिखेगा भारत बंद का असर

ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा सुबह 6 से रात 8 बजे तक सभी ट्रांसपोर्ट बंद रखने की अपील की गई है. पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर एसोसिएशन ने बंद का ऐलान किया है.

वहीं, देशभर के करीब 40 हजार व्यापारी संगठनों ने शुक्रवार को बंद बुलाया है. ये विरोध पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों, GST, ई-वे बिल समेत अन्य मसलों पर है. इस दौरान एसोसिएशन से जुड़े बाजार बंद रहेंगे. 

Share
Now