October 19, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

प्रेमी संग भागने की फिराक में थी बेटी, पिता ने डंडे से पीट-पीटकर उतारा ….

चार साल पहले भी बेटी किसी के साथ चली गई थी. पुल‍िस ने उसे ढूंढकर प‍िता को सौंप द‍िया था. यह घटना यूपी के बांदा ज‍िले की है.

यूपी के बांदा में एक पिता ने अपनी ही बेटी की जान ले ली. मामला बबेरू कोतवाली के सिमौनी चौकी का है, जहां एक 22 वर्षीय लड़की की उसके पिता ने ही लाठी डंडों से पीटकर हत्या कर दी. ग्रामीणों ने अचेत अवस्था में सड़क किनारे पड़ी एक लड़की की सूचना पुलिस को दी थी जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. 

यह मामला प्रथम दृष्ट्या प्रेम-प्रसंग एवं पिता की मर्जी से शादी न करने का बताया जा रहा है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. लड़की अपने पिता के साथ कई साल से रह रही थी. मां के साथ उसका कोई लेना-देना नहीं था. 

डीएसपी ने बताया देर शाम सूचना मिली कि तिंदवारी थाना के जमुवा गांव के रहने वाले मसमुद खान ने अपनी 22 वर्षीय पुत्री हुस्ना को लाठी-डंडों से पीटकर बुरी तरह घायल कर दिया और उसे गडरा नाला के पास फेंककर मौके से फरार हो गया. आसपास खेतों से लौट रहे किसानों ने देखा तो पुलिस की सूचना दी. मौके पर पहुंचने पर तत्काल लड़की को इलाज के लिए अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

प्रेम प्रसंग का लग रहा मामला

प्रथम दृष्ट्या मामला प्रेम-प्रसंग का लग रहा है. शादी के लिए लड़की राजी नहीं थी. बीते 4 साल पहले लड़की किसी के साथ कहीं चली गयी थी जिसमें तिंदवारी थाना में गुमशुदगी की र‍िपोर्ट दर्ज की गई थी. लड़की को बरामद कर पिता को सौंपा गया था. पुलिस को इसबार भी कुछ ऐसा ही होने का शक है. अब आरोपी पिता गिरफ्तार हो चुका है.  

वहीं, एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया ह की शाम के समय लड़की पुलिस को घायल अवस्था में मिली थी. पुलिस द्वारा उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई. जांच में प्रथम दृष्ट्या उसके पिता द्वारा हत्या करना पाया गया है. उसे गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही की जा रही है. 

Share
Now