January 28, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

बाराबंकी : CBI ने रिश्वत लेते हुए इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार 63000 रु..

सीबीआई ने आरपीएफ इंस्पेक्टर और सिपाही को 63 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। दोनों की गिरफ्तारी बाराबंकी रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया से शनिवार की देर रात की गई। टीम दोनों आरोपियों को कोतवाली ले गई। इसके बाद यहां से उन्हें लखनऊ लेकर चली चली गई।

बाराबंकी जिले के एक व्यापारी ने सीबीआई को शिकायत दर्ज कराई थी कि आरपीएफ बाराबंकी इंस्पेक्टर अखिलेश यादव उस पर काम के लिए रिश्वत देने का दबाव बना रहे हैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए सीबीआई ने मुकदमा पंजीकृत किया था। शनिवार की देर रात सीबीआई ने बाराबंकी रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया से इंस्पेक्टर आरपीएफ अखिलेश यादव और सिपाही आशुतोष तिवारी को 63 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों को टीम लेकर नगर कोतवाली पहुंची। इसके बाद सुबह करीब आठ बजे आरोपी इंस्पेक्टर और सिपाही को टीम लखनऊ लेकर रवाना हो गई।

बताया जा रहा है आरोपी इंस्पेक्टर के आवास से पांच लाख रुपए भी बरामद हुए हैं। मंडल सुरक्षा आयुक्त लखनऊ अभिषेक कुमार ने बताया कि सीबीआई ने शिकायत पर आरपीएफ बाराबंकी इंस्पेक्टर व सिपाही को गिरफ्तार किया है। इस मामले में सीबीआई ने मुकदमा दर्ज किया था। शनिवार की देर रात सीबीआई टीम ने गिरफ्तारी की है। आरोपी इंस्पेक्टर अखिलेश यादव और सिपाही आशुतोष तिवारी को निलंबित किया जा चुका है। उनके खिलाफ विभागीय जांच बैठाकर कार्यवाही की जा रही है।

Share
Now