February 7, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

आश्चर्यजनक: MP के इन IAS IPS पति-पत्नी के घर पर लगे हैं 56 सरकारी नौकर! लोगों ने की कार्रवाई की मांग! महिला DIG बोली….

मध्य प्रदेश के भोपाल में तैनात एक आईएएस (IAS) और आईपीएस (IPS) दंपति के घर में 2…4 नहीं बल्कि 56 कॉन्स्टेबल नौकरी पर रखे गए हैं। एक न्यूज़ पेपर की रिपोर्ट के मुताबिक विशेष सशस्त्र बल (SAF) मध्य क्षेत्र भोपाल की DIG कृष्णा वेणी देशावतु और उनके पति श्रीकांत बनोट (DIG Krishna Veni Deshavatu and Shrikant Banot) के घर पर 56 कॉन्स्टेबल घरेलू काम के लिए रखें गए हैं। श्रीकांत बनोट माध्यमिक शिक्षा मंडल में हैं। इस खबर को लेकर सोशल मीडिया यूज़र्स कई तरह के सवाल उठा रहे हैं।

रिपोर्ट में किया गया ऐसा दावा
दैनिक भास्कर की रिपोर्ट में दावा किया गया कि आईएएस और आईपीएस दंपति के घर में लगाए गए 56 कॉन्स्टेबल पोछा लगाने से लेकर कपडा धुलने तक का काम करते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, घर में तैनात 56 कॉन्स्टेबल के ऊपर सरकारी खजाने से हर महीने लगभग 27 लाख रुपए निकाले जाते हैं। इस रिपोर्ट पर किये सवाल पर DIG कृष्णा वेणी देशावतु ने कहा कि मेरे घर पर नियम के अनुसार ही ट्रेड आरक्षक तैनात किये हैं, 40 – 45 लोगों का तो सवाल ही नहीं उठता है।

लोगों के रिएक्शन
सोशल मीडिया पर आयी इस खबर पर सोशल मीडिया यूज़र्स कई तरह के रिएक्शन देते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग सवाल उठाते हुए कह रहे हैं कि सरकार को ऐसे अधिकारीयों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। जनता का पैसा इस तरह से क्यों उड़ाया जा रहा है? पत्रकार अमिताभ अग्निहोत्री ने इस खबर पर लिखा,”मध्य प्रदेश में IPS-IAS दंपती के घर पर 56 कांस्टेबल ड्यूटी पर, इनसे जूते पॉलिश, कपड़े धोने से लेकर पोछा लगाने तक के सारे काम लिए जा रहे थे

Share
Now