May 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

निकल गई सारी हेकड़ी ! आखिर धमकीबाज़ महंत को पुलिस ने किया गिरफ्तार ! राष्ट्रीय महिला आयोग ने…..

यूपी के सीतापुर में मुस्लिम महिला और उनके बेटियों को खुलेआम रेप करने की धमकी देने वाले महंत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। महंत का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह रेप की धमकी देते नजर आए थे।

यूपी के सीतापुर में खुलेआम मुस्लिम महिला और उनकी बेटियों से रेप की धमकी देने वाले महंत बजरंग मुनिदास को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी आरपी सिंह ने बताया जल्द ही उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर महंत बजरंग दास मुनि का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह मुस्लिम महिलाओं से रेप की धमकी देते देखे गए थे। इस वीडियो में वह कहते सुने गए थे कि यदि किसी हिंदू लड़की को छेड़ा गया तो वह उनकी (मुस्लिम) बहू-बेटियों को घर से उठाकर रेप करेंगे। सीतापुर के खैराबाद में महर्षि श्री लक्ष्मण दास उदासिन आश्रम के महंत का यह वीडियो 2 अप्रैल का बताया गया है। एक अन्य वीडियो में यह भी दिख रहा है कि जब महंत ने यह भड़काऊ भाषण दिया, कुछ पुलिसकर्मी भी साथ खड़े थे।

वीडियो देखकर एनसीडब्ल्यू ने गिरफ्तारी के दिए थे आदेश

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने यूपी पुलिस से उस महंत को गिरफ्तार करने को कहा था जिसने कथित तौर पर एक समुदाय की बहू-बेटियों को घर से उठाकर रेप की धमकी दी थी। वीडियो सामने आने के बाद जहां पुलिस ने जांच की बात कही थी तो वहीं महिला आयोग ने कहा था कि पुलिस मूक दर्शक नहीं हो सकती है और ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएं। एनसीडब्ल्यू ने एक बयान में कहा था कि इसने संत की भड़काऊ भाषण को गंभीरता से लिया है और कठोरतम शब्दों में निंदी की जाती है। महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने यूपी के डीजीपी को लेटर लिखा और तुरंत हस्तक्षेप करते हुए बजरंग दास के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी।

Share
Now