August 11, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB

आजसू पार्टी महिलाओं के मान, सम्मान एवं अधिकारों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध….

• रांची जिला परिषद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद पर आजसू पार्टी की नेत्री ने किया जीत दर्ज

• केंद्रीय अध्यक्ष श्री सुदेश कुमार महतो ने दी शुभकामनाएं

रांची। रांची जिला परिषद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद के लिए आज हुए चुनाव में आजसू पार्टी की नेत्री निर्मला भगत एवं वीणा चौधरी जी को जीत दर्ज करने पर शुभकामनाएं देते हुए आजसू पार्टी के केंद्रीय श्री सुदेश कुमार ने कहा कि गांव की सरकार स्थापित करना तथा पंचायती राज व्यवस्था एवं ग्राम सभा को सशक्त करना हमारी प्राथमिकता रही है। गांव की सरकार हमारा नारा नहीं बल्कि हमारी विचारधारा है। आजसू पार्टी महिलाओं के मान, सम्मान एवं अधिकारों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में हम निरंतर आगे बढ़ रहे हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि हमें पूर्ण विश्वास है कि नवनिर्वाचित जिला परिषद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष रांची जिला की ग्रामीण आबादी को एक बेहतर नेतृत्व देंगी। हमें गांव के लोगों को ये भरोसा दिलाना होगा कि उनके मूल विषयों पर पहल होगी तथा उनकी आवाज़ सड़क से संसद तक गूंजेगी।

पंचायती राज व्यवस्था को लेकर श्री सुदेश कुमार महतो ने कहा कि आजसू पार्टी का हमेशा से यह मानना रहा है कि महात्मा गांधी के स्वराज तथा और भगवान बिरसा के अबुआ दिशुम, अबुआ राज के सपनों को पूरा करने के लिए पंचायत और ग्राम सभा को मजबूत करना ही होगा। स्वराज की अवधारणा में गाँधीजी ने तय किया था कि लोकतंत्र की बुनियाद नीचे से मजबूत होते हुए ऊपर तक जाए। शक्ति का केन्द्र बिंदु आम आदमी और उसका समूह हो। आजसू पार्टी का भी यही लक्ष्य रहा है कि राज्य के विकास की नीति शहर से या राजधानी से निकलकर नहीं, बल्कि गांव से निकलकर शहर तक पहुँचे। गांव के लोग चौपाल में बैठकर यह निर्णय लें कि गांव का विकास कैसे हो।

रिपोर्ट – अमित कुमार सिन्हा

Share
Now