October 19, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

गरबा में ‘लव जिहाद’ का लगाया आरोप, जाने कितने मुस्लिम युवक गिरफ्तार…..

मध्य प्रदेश  में नवरात्रि समारोहों को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की गई है. इस विभाजनकारी कोशिश के बीच इंदौर में बजरंग दल की ‘लव जिहाद’ की शिकायत पर पुलिस ने चार मुस्लिम युवकों को गिरफ्तार किया है. इन चारों को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उठाकर पुलिस को सौंपा था. हालांकि, उनमें से एक युवक ने बताया कि वह गरबा नहीं कर रहा था बल्कि आयोजकों ने ही उसे वहां मौजूद रहने और व्यवस्था संभालने को कहा था.

दरअसल,  इंदौर के ऑक्सफ़ोर्ड कॉलेज में गरबा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में कॉलेज प्रशासन ने कॉलेज के ही दो मुस्लिम छात्रों को व्यवस्था संभालने की ड्यूटी में तैनात किया था लेकिन बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उन पर लव जिहाद का आरोप लगाकर उन्हें पुलिस को सौंप दिया. 

जमानत पर छूटे 21 वर्षीय अदनान शाह, जो इंदौर के ऑक्सफोर्ड कॉलेज में बी.कॉम द्वितीय वर्ष का छात्र हैं, ने बताया कि वह ड्यूटी पर था और लोगों को साइकिल स्टैंड पर अपनी गाड़ियां पार्क करने को कह रहा था लेकिन बजरंग दल के सदस्यों ने वहां प्रवेश करते ही हंगामा शुरू कर दिया.

अदनान शाह ने बताया, “छात्रों में से कुल 25 स्वयंसेवक बनाए गए थे और मैं उनमें से मैं भी एक था. मेरी ड्यूटी साइकिल स्टैंड पर थी.  प्रोग्राम में अचानक 100 से 150 के बीच लोग कॉलेज के अंदर आ गए और हंगामा करने लगे. उनमें से कुछ ने मेरा नाम पूछा और जब मैंने उन्हें अपना नाम बताया तो उन्होंने मुझे एक तरफ हटने के लिए कहा. जब मैंने उन्हें अपना आईडी कार्ड दिखाया तो उन्होंने कहा कि इसका कोई मतलब नहीं है, तुम यहाँ क्यों हो?”

अदनान शाह के रिश्तेदार साजिद शाह ने घटना पर रोष जताते हुए कहा, “हमारे बच्चों को गरबा समारोह में व्यवस्था संभालने के लिए कॉलेज ने आमंत्रित किया था, लेकिन उन पर लव जिहाद का आरोप लगाकर उन्हें हवालात पहुंचा दिया गया. क्या इस देश का संविधान मुस्लिम बच्चों को उनके कॉलेज में समारोहों में शामिल होने की अनुमति नहीं देता है?”

Share
Now