Sun. Jan 17th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

विंडीज क्रिकेटर ड्वेन स्मिथ छोटे भाई के लिए बने काल- एक ओवर में मारे 6 छक्के….

  • क्रिकेट के मैदान पर कुछ ऐसा देखने को मिला जिसकी उम्मीद कम ही होती है।
  • वेस्टइंडीज के धाक्कड़ बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ (Dwayne Smith) ने क्लब मैच के दौरान अपने भाई केमार स्मिथ के ओवर में 6 छक्के जड़ दिए।  
  • बारबडोस के ब्रिजटाउन मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में 37 वर्षीय स्मिथ अपनी टीम एरर होल्डर स्टार के लिए ओपनिंग करने आए थे।

नई दिल्ली : विंडीज क्रिकेटर ड्वेन स्मिथ ने एक बार फिर से अपनी तूफानी बल्लेबाजी का मुजाहिरा करते हुए एक ही ओवर में छह छक्के मारने का रिकॉर्ड बनाया है। ड्वेन स्मिथ ने एक क्लब स्तरीय मैच के दौरान यह कारनामा कर दिखाया। खास बात यह थी कि जिस गेंदबाज केमर के खिलाफ उन्होंने यह रिकॉर्ड बनाया वह उनका ही भाई है। ड्वेन मार्च 2017 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। इस दौरान वह फ्रेंचाइजी या क्लब क्रिकेट ही खेल रहे हैं।

बहरहाल, ड्वेन स्मिथ ने यह रिकॉर्ड ए एंड ए ऑटो पाट्र्स इरोल होल्डर टी-20 कंपीटिशन के दौरान बनाया। ड्वेन इरोल होल्डर स्टार्स की ओर से खेलने आए थे। उन्होंने सी.आर.बी. की टीम में खेल रहे अपने भाई केमर स्मिथ जोकि ऑफ स्पिनर हैं, की एक ओवर में 36 रन बटोर लिए। 37 साल के स्मिथ ने इस दौरान विकेट के चारों ओर छक्के उड़ाए। 

बता दें कि क्रिकेट में अभी तक विवियन रिचड्र्स, रवि शास्त्री, युवराज सिंह, हर्शल गिब्स ही अब तक 6 गेंदों पर 6 छक्के लगा पाए हैं। वहीं, ड्वेन की बात करें तो उन्होंने विंडीज टीम की ओर से 10 टेस्ट, 105 वनडे तो 33 टी-20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं। उन्होंने 337 ट्वंटी मैचों में 7870 रन बनाए हैं जिसमें पांच शतक और 47 अर्धशतक शामिल हैं

Share
Now