January 20, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

Bihaar में नशे को लेकर अपने कार्यालय समक्ष मधनिषेध शपथ लेगे-SDM…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बिहार में शराब नहीं पीने की शपथ लेगे सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को पुन: यह शपथ दिलवाई है औऱ आजीवन शराब नहीं पीने की शपथ लेंगे, साथ ही दूसरों को भी शराब का सेवन नहीं करने के लिए प्रेरित करना है। शराब से जुड़ी गतिविधियों से अपने को अलग रखना है। राज्य सरकार के सभी कर्मचारी व अफसर अपने-अपने सरकारी कार्यालयों में इसकी शपथ लिए। सभी ने इससे जुड़ा शपथ-पत्र भी भरा जायेगा और अपना हस्ताक्षर करने के साथ इसकी प्रति डीएम के माध्यम से मुख्यालय तक जाएगा।
आपको बता दें कि नशा मुक्ति दिवस के आयोजन में यह चर्चा भी हुई कि गांधीजी ने किस तरह हमेशा शराब का विरोध करने के साथ ही उन्होंने कहा था, कि शराब पीने से घर परिवार के साथ ही आदमियों से न सिर्फ उनका रुपया की बर्बादी, कल्ह के साथ ही परिवार में हर समय बकझक किया जाता है, औऱ बल्कि उनकी बुद्धि भी हर लेता है। शराब पीने वाला इंसान हैवान हो जाता है। गांधीजी ने कहा था कि यदि मुझे एक घंटे के लिए भारत का तानाशाह बना दिया जाए तो मैं सबसे पहले शराब की सभी दुकानों को बिना क्षतिपूर्ति के बंद कर दूंगा।

बता दें कि इसके पूर्व 2018 में भी सरकारी कर्मियों व अफसरों ने शराब न पीने की शपथ लेने के साथ ही बगहा अनुमंडल कार्यालय में अनुमंडल पदाधिकारी एवं डीसीएलआर पदाधिकारी के समक्ष कार्यालय में कई पदाधिकारी ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करने के लिए ही विभिन्न कार्यालय कर्मी भी उपस्थित थे।

रिपोर्ट-राजेश पाण्डेय
पश्चिम चंपारण-बिहार*

Share
Now