Thu. Jun 24th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

कोरोना महामारी से बचने के लिए वैक्सीनेशन जरूरी- मुफ्ती रियासत….

रुड़की से ExpressNewsBharat के लिए मांगेराम गौर की रिपोर्ट

रुड़की तहसील क्षेत्र के कस्बा लंढौरा के मदरसा इम्दालुल इस्लाम में करोना वैक्सीन के प्रति जागरूकता लाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान एएसडीएम पुरण सिंह राणा ने कहा कि जानलेवा माहमारी से बचने का सिर्फ ये ही तरीका है कि सभी वैक्सीन लगवाए।

उन्होंने कहा कि जिन देशों में वैक्सीन का काम पूरा हो चुका है उन देशों में मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग जैसी पाबंदिया हटा दी गई है। एएसडीएम ने कहा कि हर जनप्रतिनिधि का फर्ज है घर घर जाकर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करे।

जमीअत उलेमा ए हिंद के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मुफ्ती रियासत अली ने कहा कि कुछ लोग करोना वैक्सीन को लेकर झूठी अफवा फैलाने का प्रयास कर रहे है। उन्होंने कहा कि जब पोलियो वैक्सीन आई तब भी इसी तरह झूठी अफवाह फैलाई गई थी। मुफ्ती ने कहा पोलियो वैक्सीन की खोज होने से पहले बहुत बच्चे पोलियो ग्रस्त होते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं है।

उन्होंने लोगों से अपील की जानलेवा बीमारी से बचने के लिए करोना वैक्सीन जल्द लगवाए। कहा कि वैक्सीन को बनाने में देश वैज्ञानिको और डॉक्टरों ने कड़ी मशक्कत करी है। इसीलिए झूठी अफवाह फैला कर उनके सम्मान को ठेंस न पहुंचाए। कार्यक्रम में एएसडीएम की मौजूदगी में 45 प्लस वाले लोगों को टीका भी लगवाया गया।

Share
Now