February 6, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

उत्तराखंड में डेंगू का कहर बरकरार,डेंगू से दूल्हे सहित दो लोगों की मौत,शादी की खुशियां मातम में तब्दील:

concept shot of dead body at a morgue

खास बातें

  • पनियाला निवासी लुकमान की आगामी चार नवंबर को होने वाली थी शादी,,
  • लुकमान की इलाज के दौरान मेरठ में हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम
  • लंढौरा निवासी शमशाद ने भी इलाज के दौरान देहरादून में तोड़ा दम

रुड़की में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज डेंगू से दो लोगों की जान चली गई। इनमें से एक लुकमान ने इलाज के दौरान मेरठ में आखिरी सांस ली। उसकी आगामी चार नवंबर को शादी होने वाली थी।

उसकी मौत से शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। वहीं, लंढौरा निवासी शमशाद ने भी इलाज के दौरान देहरादून में दम तोड़ दिया।

उसकी मौत के बाद परिजन सदमे में हैं।जानकारी के अनुसार पनियाला निवासी लुकमान (23), पुत्र सादा टेंट की दुकान पर काम करता था। पिछले दिनों परिजनों ने लुकमान का निकाह रुड़की से सटे रामपुर में तय किया था।

कार्यक्रमानुसार चार नवंबर को लुकमान को बरात लेकर रामपुर जाना था। परिजनों संग लुकमान भी शादी की तैयारियेां में जुटा था।

 बताया जाता है कि पिछले कई दिन से लुकमान को बुखार आ रहा था। पहले तो परिजनों ने इसे सामान्य बुखार समझ इलाज किया, लेकिन जब जांच कराई गई तो डेंगू की पुष्टि हुई। परिजनों ने बेहतर इलाज के लिए लुकमान को देहरादून, सहारनपुर आदि स्थानों पर भर्ती कराया,

लेकिन कोई आराम न मिलने पर उसे मेरठ ले गए। यहां शनिवार सुबह करीब छह बजे लुकमान ने दम तोड़ दिया। जिला पंचायत सदस्य के पति पनियाला निवासी सुखमेंद्र सिंह वाल्मीकि ने बताया कि लुकमान की टेस्ट रिपोर्ट में डेंगू की पुष्टि हुई थी।

डेंगू से दूसरी मौत लंढौरा में हुई। यहां गाधारोणा निवासी शमशाद (55) पुत्र इब्राहिम को बुखार आ रहा था। परिजनों की ओर से शमशाद को स्थानीय चिकित्सकों के पास ले जाया गया, लेकिन इसके बाद भी शमशाद को आराम नहीं हुआ, तो परिजनों ने उसे देहरादून में भर्ती करा दिया। यहां शनिवार को शमशाद ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। शनिवार की शाम परिजन शव लेकर गांव पहुंचे तो परिजन सदमे में आ गए। शमशाद के भाई दिलशाद ने बताया कि डॉक्टरों ने शमशाद को डेंगू की पुष्टि की थी। 

पनियाला गांव में डेंगू से युवक की मौत की बाबत कोई जानकारी नहीं है। जानकारी करने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। मामले को दिखवाकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
– सरोज नैथानी, सीएमओ, हरिद्वार

गाधोराणा में डेंगू की वजह से किसी की मौत की जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो जांच कराई जाएगी।
– जितेंद्र मिश्रा, सीएचसी प्रभारी

विधायक के गनर और ड्राइवर को भी डेंगू

वहीं हरिद्वार जिले के लक्सर में विधायक के ड्राइवर और गनर में भी डेंगू की पुष्टि हुई है। स्वास्थ विभाग ने आनन-फानन में 108 एंबुलेंस की मदद से ड्राइवर और गनर को हरिद्वार में भर्ती कराया है।

विधायक संजय के गुप्ता के परिवार के तीन सदस्यों को पहले ही डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। तीनों इस वक्त देहरादून के महंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती हैं। 

लक्सर के भाजपा विधायक संजय गुप्ता का आवास सुल्तानपुर कस्बे में है। कुछ दिन पहले उनके दो भाईयों और तीसरे भाई की पत्नी को बुखार हुआ था। जांच में उन्हें डेंगू की पुष्टि हुई। तीनों पिछले कई दिन से देहरादून स्थित महंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती हैं।

अब विधायक के ड्राइवर मुकेश कुमार और उनके गनर नरेंद्र राणा डेंगू की चपेट में हैं। लक्सर सीएचसी चिकित्सा अधीक्षक डा. अनिल वर्मा ने इस बात की पुष्टि की। स्वास्थ्य विभाग अब सुल्तानपुर कस्बे में डेंगू मच्छर और उसके लारवा को खत्म करने के लिए दवा का छिड़काव करा रहा है। 

एसओजी के तीन सिपाहियों को भी डेंगू

रुड़की एसओजी में तैनात महिपाल, रविंद्र खत्री, अशोक में भी डेंगू की पुष्टि हुई है। एसओजी प्रभारी रविंद्र चौधरी ने इसकी पुष्टि की। बताया कि सिपाहियों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है

Share
Now