January 30, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Dehradun में होगा क्रिकेट का धमाल, खेले जाएंगे अंडर-23 के नॉकआउट मुकाबले;

बीसीसीआइ ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को दून में पुरुष अंडर-23 के नॉकआउट मुकाबले कराने का जिम्मेदारी सौंपी है।

तीन स्टेडियम में होने वाले इन मैचों में पिच का अंदाज भी अलग होगा।…

देहरादून, जेएनएन। बीसीसीआइ ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को दून में पुरुष अंडर-23 के नॉकआउट मुकाबले कराने का जिम्मेदारी सौंपी है। टूर्नामेट में सभी टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे। राजधानी के तीन स्टेडियम में खेले जाने वाले इन मैचों में पिच का अलग-अलग मिजाज देखने को भी मिलेगा।

 बीसीसीआइ के घरेलू सत्र 2018-19 में उत्तराखंड की टीम ने पहली बार प्रतिभाग किया और रणजी ट्रॉफी समेत अन्य टूर्नामेंटों के मैचों की मेजबानी का जिम्मा भी उठाया था। इस सत्र में उत्तराखंड को पुरुष अंडर-23 वनडे ट्रॉफी टूर्नामेंट की मेजबानी का जिम्मा मिला है।

इसके लिए बीसीसीआइ ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को मैदानों का निरीक्षण कर टूर्नामेंट के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी है। 

सभी मैदान सितंबर के अंतिम सप्ताह तक मैच के लिए तैयार हो जाएंगे। अंडर-23 टूर्नामेंट के मुकाबले राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, कसिगा स्कूल व अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी (एसीए) में खेले जाएंगे।

 सभी मुकाबले हाईस्कोरिंग होने की उम्मीद 

रायपुर स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के नाम अंतरराष्ट्रीय टी-20 श्रृंखला में सर्वाधिक रन बनाने का रेकार्ड दर्ज है। अब स्टेडियम की पिच से पुरुष अंडर-23 टूर्नामेंट में भी हाईस्कोरिंग मैच होने की उम्मीद है। 

स्टेडियम के मुख्य पिच क्यूरेटर रवि कुमार ने बताया कि पिच की टॉप लेयर को हटाकर नई लेयर लगाई जा रही है, जो अंदर की घास को बेहतर ढंग से जमाएगी। इसके अलावा मैदान की आउट फील्ड को तेज करने के लिए घास की छटनी की जा रही है। गेंद की चमक फीकी होने पर पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है। 

Share
Now