January 28, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

UP Police: ATM लुटेरों को 25 लाख ओर एक कार लेकर छोड़ा, अब कमिश्नर ने दी ये सज़ा…..

गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह ने बड़ी कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच के प्रभारी इंस्पेक्टर शावेज खान को बर्खास्त कर दिया है। शावेज खान के साथ कॉन्स्टेबल अमरीश यादव को भी बर्खास्त किया गया है। इन दोनों ने एटीएम लूट कांड के आरोपियों को 25 लाख रुपए और क्रेटा कार लेकर छोड़ दिया था। सोमवार को गाजियाबाद में लुटेरे पकड़े गए और वहां इस बात का खुलासा हुआ था। पुलिस कमिश्नर ने जानकारी मिलते ही जांच बैठा दी थी। जांच में दोषी पाए जाने पर इंस्पेक्टर और कांस्टेबल को बर्खास्त किया गया है।

आपको बता दें कि गाजियाबाद की इंदिरापुरम कोतवाली पुलिस ने एटीएम हैकर गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जब पुलिस ने हैकर गिरोह से इस क्रेटा कार के संबंध में पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि यह क्रेटा कार नोएडा पुलिस की एसओजी की टीम के पास है। इस पर हुई पूछताछ में खुलासा हुआ कि उन्हें करीब 3 माह पहले एसओजी नोएडा की टीम ने पकड़ा था और उस दौरान उनके पास 10 लाख रुपये नकद थे, जिसे एसओजी टीम ने ले लिए थे। उसके बाद बदमाशों से 10 लाख रुपये और लेने के लिए एसओजी की एक टीम उनके घर गई थी।

बदमाशों ने बताया कि पुलिस टीम वहां से 10 लाख रुपए और क्रेटा कार लेकर आ गई थी। इस पर थाना इंदिरापुरम पुलिस ने हैकर को उनके घर ले जाकर वहां से एसओजी टीम द्वारा क्रेटा कार ले जाने की सीसीटीवी फुटेज भी बरामद कर ली। इस संबंध में पूरी रिपोर्ट बनाकर डीजीपी मुख्यालय को भेजी जिसे डीजीपी ने गंभीरता से लिया है और इस प्रकरण में जांच बैठाते हुए रिपोर्ट तलब की है। एडीजी इंटेलीजेंस भी पूरे मामले की जांच करा रहे हैं। जिसके बाद यह कार्रवाई हुई है।

मांगे 50 लाख, मिले 20 लाख रुपए
इस मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नोएडा पुलिस ने एटीएम हैकर को छोड़ने के लिए पहले 50 लाख रुपए की मांग की थी लेकिन बदमाशों के पास इतनी रकम ना हो पाने पर डील 20 लाख रुपये में ही करनी पड़ी। हैकर जब एसओजी के पुलिस कर्मियों को अपने घर रुपये देने के लिए लेकर गए तो वहां पर एक नई क्रेटा कार भी खड़ी थी। इस पर तब तक नंबर भी नहीं पड़ा था। एसओजी के पुलिसकर्मियों ने कहा कि यह कार भी तुमने ठगी के रुपये से खरीदी है और यह कहकर उस कार को भी वह अपने साथ ही लेकर चले गए।

Share
Now