January 28, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

UP: अब बंगाली तंबाकू के मालिक के घर आयकर विभाग का छापा, जाने पूरा मामला…

उत्तर प्रदेश में तंबाकू-पान मसाला व्यापारियों के यहां होने वाली छापेमारी जारी है. अब गुरुवार को हरदोई में बंगाली तंबाकू के मालिक के घर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है.

Bengali Tobacco Owner IT Raid: उत्तर प्रदेश में तंबाकू-पान मसाला व्यापारियों के यहां होने वाली छापेमारी जारी है. अब गुरुवार को हरदोई में बंगाली तंबाकू के मालिक के घर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है. आयकर विभाग की टीम सुबह-सुबह बंगाली तंबाकू के मालिक के घर पहुंची थी. अभी भी आयकर विभाग के कुछ अधिकारी और कुछ पुलिसकर्मी वहां मौजूद हैं.

उत्तर प्रदेश में इससे पहले इत्र व्यापारियों और पान मसाले के लिए perfumery compound बनाने वाले व्यापारियों के यहां छापे पड़े थे. छापेमारी की शुरुआत पीयूष जैन से हुई थी. उनके कानपुर और उज्जैन स्थित ठिकानों पर छापे मारे गए थे. पीयूष जैन के यहां से छापेमारी में करीब 197 करोड़ रुपये कैश और 23 किलो सोना मिला था. इसके अलावा वहां करोड़ों का चंदन का तेल भी था.

 इसके बाद पुष्पराज जैन के यहां छापा पड़ा था. वह समाजवादी पार्टी से MLC भी हैं. उन्होंने यूपी चुनाव 2022 से पहले समाजवादी इत्र भी लॉन्च किया था.

छापों पर राजनीति भी जमकर हुई थी. अखिलेश यादव ने कहा था कि केंद्र सरकार पहले पुष्पराज जैन के यहां ही छापा पड़वाना चाहती थी लेकिन गलती से पीयूष जैन के यहां छापा पड़ा. फिर बाद में ‘गलती’ सुधारते हुए पुष्पराज जैन के यहां छापा डलवाया गया और खुद को गैर-पक्षपाती दिखाने के लिए आयकर ने दूसरे इत्र कारोबारियों के यहां भी छापा मारा.

Share
Now