January 28, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

UP Election: स्वामी प्रसाद मौर्य हुए अखिलेश की ‘साइकिल’ पर सवार, सपा में….

उत्तर प्रदेश में बीजेपी छोड़ने वाले पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी सहित 6 विधायकों ने सपा का दामन थाम लिया है. स्वामी प्रसाद के साथ करीब एक दर्जन पूर्व विधायकों ने भी सपा की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव मौजूद थे और उन्होंने सभी की पार्टी में एंट्री कराई.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी छोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी और अन्य 6 विधायकों ने सपा का दामन थाम लिया. स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ अन्य कई पूर्व विधायकों ने भी सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है. इस दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेंकने की चुनौती देते हुए नई सियासी लकीर खींच दी. योगी के 80 बनाम 20 के जवाब में स्वामी प्रसाद मौर्य ने 85 तो हमारा है, 15 में भी बंटवारा का ऐलान किया. 

पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने वाले ज्यादातर नेता बीजेपी को छोड़कर आए हैं. इसके अलावा बसपा के कुछ नेता भी शामिल हैं. स्वामी प्रसाद के साथ पूर्व मंत्री धर्म सिंह सैनी ने भी सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली. धर्म सिंह सैनी भी पांच साल पहले बसपा छोड़कर बीजेपी में आए थे और फिर एक बार उनके साथ ही सपा की साइकिल पर सवार हो गए हैं.

Share
Now