May 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

UP Election: बीजेपी और सहयोगी दल मिलकर लड़ेंगे चुनाव, नड्डा करने वाले हैं सीट शेयरिंग….

यूपी चुनाव के लिए आज बीजेपी अपनी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है. सहयोगी दलों से सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत हो गई है, अब कुछ ही समय में सीट बंटवारे को लेकर औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा.

यूपी चुनाव में बीजेपी आज अपनी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है. गृह मंत्री अमित शाह खुद इस बैठक में शामिल रहे हैं और अब मीडिया से बात कर रहे हैं. पार्टी की तरफ से आने वाले चरणों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान होने वाला है. अभी तक पार्टी की तरफ से 107 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया जा चुका है.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया है कि यूपी चुनाव में बीजेपी अपना दल और निषाद पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने जा रही है. उन्होंने विश्वास जताया है कि अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर यूपी में फिर कमल खिलाया जाएगा और बीजेपी की सरकार बनेगी. उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की है कि पिछले पांच सालों में यूपी में हर पहलू पर काफी काम हुआ है. कानून व्यवस्था सुधरी है और सबका साथ सबका विश्वास के मंत्र के साथ आगे बढ़ा गया है.

कहा जा रहा है कि एक लंबे मंथन के बाद बीजेपी फिर अपने पुरानी साथी अपना दल और निषाद पार्टी के साथ चुनावी मैदान में उतरने जा रही है. सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत हो चुकी है, हर रणनीति पर काम कर लिया गया है, अब कुछ ही समय में औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा.

अपना दल के संजय निषाद ने जानकारी दी है कि सीट शेयरिंग को लेकर सबकुछ फाइनल कर लिया गया है. लेकिन उनके मुताबिक मंथन कभी भी सीटों को लेकर नहीं होता है, मंथन तो हमेशा सिर्फ जीत का होता है. उनकी तरफ से इस बात पर भी जोर दिया गया कि बीजेपी ने अपने वादों को पूरा किया है, उन्होंने जो कहा वो करके दिखाया है.

वैसे अपनी पहली लिस्ट में भी बीजेपी ने हर सियासी समीकरण का पूरा ध्यान रखा था. ओबीसी समाज पर भी नजर रही और जाटों को भी साधने का प्रयास रहा. बीजेपी ने 68 फीसदी सीटें ओबीसी, एससी और महिलाओं के लिए आवंटित की हैं. 44 सीटें ओबीसी, 19 सीटें एससी और 10 सीटों पर महिलाओं को टिकट दिया गया है. इस सब के अलावा बीजेपी की पहली दो सूची में सवर्ण वर्ग को 40 टिकट मिले हैं, ठाकुर -18, ब्राह्मण – 10, वैश्य -8, त्यागी – 2, कायस्थ- 2 रखे गए हैं.

Share
Now