October 20, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

NCB रेड पर उद्धव सरकार ने खड़े किए सवाल सरकार फिर से करा सकती है जांच जाने क्यों!!

क्रूज ड्रग्स पार्टी केस में एनसीबी याानी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़े करने वाले एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने एक बार फिर से NCB पर गंभीर आरोप लगाया है। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने दावा किया कि क्रूज जहाज पर एनसीबी की रेड में 11 लोग हिरासत में लिए गए थे, मगर बाद में एजेंसी ने तीन लोगों को छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो एनसीबी रेड की जांच भी होगी। इतना ही नहीं, मलिक ने एनसीबी के समीर वानखेड़े और भाजपा नेताओं के बीच कुछ बातचीत की भी आशंका जाहिर की है।

महाराष्ट्र मंत्री और एनसीपी के नवाब मलिक ने दावा किया कि मुंबई तट पर एक क्रूज जहाज पर छापेमारी के बाद एनसीबी के समीर वानखेड़े ने कहा था कि 8-10 लोगों को हिरासत में लिया गया है। लेकिन सच्चाई यह है कि 11 लोगों को हिरासत में लिया गया था। बाद में 3 लोगों-ऋषभ सचदेवा, प्रतीक गाबा और आमिर फर्नीचरवाला को रिहा किया गया। बता दें कि बीते दिनों भी बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में हिरासत में लिए जाने के मामले में एनसीपी ने भाजपा पर हमला बोला था।

उन्होंने आगे कहा कि हम एनसीबी से पूछना चाहते हैं कि जब उन्होंने क्रूज शिप पर छापे के बाद 11 लोगों को हिरासत में लिया था, तो उन्होंने किसके निर्देश पर 3 लोगों को रिहा किया था। हम एनसीबी से तथ्यों को सामने लाने की मांग करते हैं। हमें लगता है कि समीर वानखेड़े और भाजपा नेता के बीच कुछ बात हुई होगी।उन्होंने मांग की कि मुंबई पुलिस एंटी नारकोटिक्स सेल को इसकी स्वतंत्र जांच करनी चाहिए। मैं सीएम को भी लिखूंगा। अगर आवश्यक हो तो छापे की जांच के लिए एक जांच आयोग का गठन किया जाना चाहिए।

एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने एनसीबी पर सवाल उठाते हुए कहा था कि आखिर कैसे वह इतने हाईप्रोफाइल लोगों को अपने दफ्तर लेकर गई। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा से भी सवाल पूछा कि आखिर वे दो लोग कौन थे, जो आर्यन और मर्चेंट को लेकर एनसीबी के दफ्तर पहुंचे थे। यही नहीं नवाब मलिक ने दो वायरल वीडियो क्लिप्स भी दिखाए, जिनमें से एक में केपी गोसावी आर्यन खान को एनसीबी के दफ्तर में ले जाते दिख रहे हैं। इसके अलावा दूसरी क्लिप में मनीष भानुशाली दिख रहे हैं, जो अरबाज मर्चेंट को एनसीबी दफ्तर ले जाते दिख रहे हैं।

Share
Now