March 27, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

दुखद: बालविवाह में पिता की गिरफ्तारी के डर से विधवा बेटी ने लगाई फांसी…..

असम में बाल विवाह मामलों के खिलाफ चल रहे अभियान से हड़कंप मचा हुआ है. अब खबर है कि पुलिस के खौफ से धुबरी जिले से लगे मानकाचर में पिता के घर रहने वाली 27 साल की विधवा महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. आत्महत्या करने वाली महिला का नाम सीमा खातून है. वह शादी के वक्त नाबालिग थी.

जानकारी के अनुसार, बाल्यावस्था में ही सीमा खातून की उसके पिता ने शादी कर दी थी. दो साल पहले ही उसके पति मनोज मियां की कोरोना से मौत हो गई थी. तभी से सीमा अपने 2 बच्चों के साथ मायके यानी पिता के घर में ही रहती थी.

मृतका के परिजनों के मुताबिक, जब से राज्य में बाल विवाह मामलों में पुलिस प्रशासन की कार्रवाई चल रही है, तभी से सीमा को डर था कि इस मामले में उसके पिता गिरफ्तार हो सकते हैं. इसी चिंता में उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.

महिलाओं का प्रदर्शन

सीमा खातून की आत्महत्या के बाद ही पूरे अंचल के लोगों मे गुस्सा पैदा हो गया. शनिवार को ही इसके विरोध में गुस्साए लोगों ने हाटशिंगिमारी जिला उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया. असम के दक्षिण शालमारा मानकाचर जिले के नगर में हुए प्रदर्शन के दौरान हजारों महिलाएं मौजूद थीं.

उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन.
वहीं, धुबरी जिले के तमरहाट में भी बाल विवाह के मामलों में कार्रवाई के खिलाफ महिला संगठनों में विरोध करते हुए पुलिस स्टेशन का घेराव किया. इसके चलते हालात तनावपूर्ण बन गए.

Share
Now