May 18, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

MP की इस महिला lAS का पत्रकार पर आया दिल ! अब जल्द ही लेंगे सात फेरे…

56 वर्षीय शैलबाला मार्टिन मध्य प्रदेश काडर की 2009 की आइएएस हैं। वहीं 57 साल के राकेश पाठक सीनियर जर्नलिस्ट हैं। जहां शैलबाला अभी तक अविवाहित थीं, वहीं डॉ. पाठक की यह दूसरी शादी है।

राजस्थान की आइएएस टीना डाबी और प्रदीप गवांडे की शादी इन दिनों सुर्खियों में है। वहीं मध्य प्रदेश की एक महिला आइएएस भी अपनी शादी को लेकर काफी चर्चा में हैं। इस महिला आइएएस का नाम है शैलबाला मार्टिन। वह एक वरिष्ठ पत्रकार डॉ. राकेश पाठक के साथ सात फेरे लेने जा रही हैं।

अविवाहित थीं शैलबाला, डा. पाठक की दूसरी शादी
56 वर्षीय शैलबाला मार्टिन मध्य प्रदेश काडर की 2009 की आइएएस हैं। वहीं 57 साल के राकेश पाठक सीनियर जर्नलिस्ट हैं। जहां शैलबाला अभी तक अविवाहित थीं, वहीं डॉ. पाठक की यह दूसरी शादी है। उनकी पत्नी का 7 साल पहले बीमारी से निधान हो गया था। डॉ. पाठक की दो बेटियां भी हैं। शैलबाला इंदौर की रहने वाली हैं, जबकि डॉ. राकेश पाठक ग्वालियर के रहने वाले हैं। बताते हैं कि दोनों की मुलाकात एक टीवी डिबेट के दौरान हुई थी। इसके बाद उनका परिचय हुआ और फिर दोनों के बीच आत्मीयता हो गई।

सोशल मीडिया पर किया ऐलान
शैलबाला मार्टिन के साथ शादी का ऐलान डॉ. पाठक ने सोशल मीडिया पर किया। उन्होंने टि्वटर और फेसबुक पर इस बारे में पोस्ट किया। अपनी फेसबुक पोस्ट में डॉ. पाठक लिखते हैं, “आत्मीय स्वजनों, आज हम आपसे अपने सुख-दुख की साथी मिस शैलबाला मार्टिन का परिचय करवा रहे हैं। शैल जी इंदौर की निवासी हैं। मध्यप्रदेश कैडर की आइएएस हैं। कलेक्टर, निगम कमिश्नर रही हैं। मप्र सरकार में अनेक अहम पदों पर दायित्व निभा चुकी हैं। इन दिनों राज्य मंत्रालय, वल्लभ भवन भोपाल में एडिशनल सेक्रेटरी (सामान्य प्रशासन विभाग) के पद पर पदस्थ हैं। एक कर्मठ और संवेदनशील प्रशासक होने के साथ शैल यदा-कदा लिखती भी हैं। उनकी सीरीज ‘अमी एक जाजाबोर’ (मैं एक यायावर), उनकी फेसबुक वॉल पर पढ़ी जा सकती है। इसमें वे अपने आसपास की दुनिया को एक अलग नजर से देखती और दर्ज करती हैं। अगर ऐसे ही लिखती रहीं तो भविष्य में इसी शीर्षक से उनकी किताब आएगी। जाहिर है लिखेंगी ही।”

Share
Now