October 19, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

बीजेपी के बड़े नेता का बयान लखीमपुर कांड का सूत्रधार है अजय मिश्रा I PM तत्काल करें बर्खास्त….

लखीमपुर में बीते दिनों भाजपा नेताओं के काफिले की कार से किसानों के कुचले जाने के मामले में पार्टी में ही अलग-अलग राय दिख रही है। अब पार्टी के ही नेता और पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह ने इस मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा का हाथ बताया है। राम इकबाल सिंह ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा को लखीमपुर कांड की साजिश का सूत्रधार करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें तत्काल बर्खास्त करने की मांग की। सिंह ने बलिया के नगरा इलाके में मीडिया से बात करते हुए लखीमपुर कांड के लिए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा को जिम्मेदार ठहराया है।

उन्होंने कहा, ‘घटना के कुछ दिन पहले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के दिये गये धमकी भरे बयान ने ही आग में घी का काम किया है। गृह राज्य मंत्री को किसानों से माफी मांगनी चाहिए थी, लेकिन वह अपने बेटे के बचाव में लगे हुए थे।’ उत्तर प्रदेश भाजपा कार्य समिति के सदस्य और पूर्व विधायक सिंह ने कहा, ‘गृह राज्य मंत्री के पुत्र ने गाड़ी से किसानों को रौद कर मार डाला। उच्चतम न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद ही उसे गिरफ्तार किया गया, मगर मिश्रा आज भी मंत्री की कुर्सी पर हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उन्हें तत्काल बर्खास्त कर देना चाहिए। ऐसा नहीं करने पर नरेंद्र मोदी को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं।’

कहा- पार्टी में गिरमिटिया मजदूरों जैसी हो गई है भाजपा कार्यकर्ताओं की स्थिति

उन्होंने एक सवाल के जबाब में कहा कि लखीमपुर कांड व गोरखपुर में कारोबारी हत्याकांड से भाजपा सरकार की ‘किरकिरी’ हुई है। उन्होंने कहा कि लखीमपुर की घटना में भाजपा कार्यकर्ता भी मारे गए हैं। सरकार को उनकी भी सुधि लेनी चाहिए। उन्होंने दावा किया कि इस घटना पर सरकार की बेरुखी से प्रदेश भर के कार्यकर्ता आक्रोशित हैं। पूर्व विधायक ने कहा कि भाजपा में दल के समर्पित कार्यकर्ताओं की स्थिति गिरमिटिया मजदूर जैसी हो गई है। सिंह इससे पहले भी सरकार की आलोचना करते रहे हैं।

Share
Now